भारतीय उप-कप्तान रोहित को लगा पृथ्वी शॉ का थ्रो, वायरल हुआ हिटमैन का रिएक्शन, देखें वीडियो 1

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी अब अपने बिल्कुल आखिरी चरण में पहुंच चुकी है. दोनों टीमों के बीच सीरीज़ का तीसरा और आखिरी टेस्ट ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहै है. कई प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम आखिरी टेस्ट में कई बदलावों के साथ उतरी है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला लिया.  भारतीय टीम की ओर से इस सीरीज़ में डेब्यू कर रहे नए खिलाड़ियों के सिलसिले में चौथे टेस्ट में युवा क्रिकेटर टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर को डेब्यू का मौका मिला. मैच के पहले दिन भारतीय टीम की फ़ील्डिंग के दौरान मैदान पर एक अजीबोगरीब घटना भी घटी.

रोहित को जा कर लगी पृथ्वी शॉ की थ्रो

भारतीय उप-कप्तान रोहित

जब आप क्रिकेट के मैदान पर होते हैं तो कभी भी आप जानबूझकर अपनी टीम के किसी भी खिलाड़ी को गेंद से या किसी भी तरह चोटिल करने के बारे में नहीं सोचते. लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन में खेले जा रहे सीरीज़ के चौथे और आखिरी टेस्ट में कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

दरअसल, जिस समय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड और मार्नस लाबुशेन बल्लेबाज़ी कर रहे थे. उसी समय भारतीय टीम के लिए बतौर सब्सटीट्यूट फ़ील्डिंग कर रहे पृथ्वी शॉ ने नॉन-स्ट्राइक  एंड  की ओर एक थ्रो  फ़ेंकी जो भारतीय टीम के उप-कप्तान और सीनियर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा को जाकर लग गई.

नाखुश नज़र आए भारतीय उप-कप्तान

भारतीय उप-कप्तान रोहित को लगा पृथ्वी शॉ का थ्रो, वायरल हुआ हिटमैन का रिएक्शन, देखें वीडियो 2

वाक़या  उस वक़्त का है  जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड और मार्नस लाबुशेन एक करीबी सिंगल चुरा रहे थे. पृथ्वी शॉ की फ़ेंकी हुई थ्रो लगने के बाद रोहित शर्मा थोड़े  नाखुश ज़रूर नज़र आए लेकिन उन्होंने ज़्यादा कुछ प्रतिक्रिया नहीं दी. हालांकि इसके बाद पृथ्वी शॉ माफ़ी की मुद्रा में नज़र आ रहे थे.

रोहित ने इसके बाद पृथ्वी शॉ को कुछ कहा तो नहीं लेकिन उनकी तरफ़ घूर कर देखते हुए ये ज़रूर ज़ाहिर किया वो इस वाक़ये से कुछ खासे खुश नहीं है. हालांकि, जो थ्रो रोहित को आकर लगी उसमें पृथ्वी की मंशा रोहित को मारने की बिल्कुल नहीं थी और शायद इसी चीज़ को रोहित ने  भी समझा.

ऑस्ट्रेलिया की शानदार बल्लेबाज़ी, लाबुशेन का शतक

भारतीय उप-कप्तान रोहित को लगा पृथ्वी शॉ का थ्रो, वायरल हुआ हिटमैन का रिएक्शन, देखें वीडियो 3

भारतीय टीम को टॉस हारने के बाद गेंदबाज़ी में शुरुआत कुछ हद तक बेहतर मिली. भारतीय गेंदबाज़ों ने जल्दी ही दोनों सलामी बल्लेबाज़ों को आउट कर दिया था. लेकिन लाबुशेन ने समझदार क्रिकेट खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाला और आगे बढ़ाया.

घरेलू मैदान पर उन्होंने 108 रन की  शानदार शतकीय पारी खेली. लाबुशेन के टेस्ट करियर का ये पांचवां और भारत के खिलाफ़ पहला शतक था.