भारतीय टीम को मिला नया ‘हिटमैन’, जल्द भारतीय टीम में लेगा रोहित शर्मा की जगह 1

भारतीय टीम के दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा की गिनती मौजूदा समय में बेस्ट ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर की जाती है. रोहित किसी भी समय मैच को अपने दम पर जीताने की काबिलियत रखते हैं. लेकिन धीरे-धीरे उनकी भी उम्र बढ़ती जा रही है और आने वाले कुछ सालों में रोहित क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि भारतीय टीम में कौनसा ऐसा खिलाड़ी होगा जो उनकी जगह ले पाएगा.

इस बल्लेबाज़ को मिल सकती है ओपनिंग की ज़िम्मेदारी

भारतीय टीम को मिला नया ‘हिटमैन’, जल्द भारतीय टीम में लेगा रोहित शर्मा की जगह 2

इस समय रोहित शर्मा 34 साल के हैं और इस उम्र के कुछ सालों बाद ही ज्यादातर खिलाड़ी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला ले लेते हैं. ऐसे में भारतीय टीम को एक नए ओपनिंग बल्लेबाज की जरूरत होगी. ऐसे में ये बड़ी ज़िम्मेदारी दिल्ली कैपिटल्स के विष्फोटक सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ को मिल सकती है. पिछल कुछ समय में इस बल्लेबाज़ ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. शॉ अभी सिर्फ 21 साल के हैं और उन्हें अभी से भारतीय टीम के भविष्य के रूप में देखा जा रहा है.

आईपीएल में दिखा चुके हैं जलवा

भारतीय टीम को मिला नया ‘हिटमैन’, जल्द भारतीय टीम में लेगा रोहित शर्मा की जगह 3

इस साल आईपीएल में पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन ज़बरदस्त रहा है. इस साल उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर एक धमाकेदार जोड़ी बनाई है और ये दोनों बल्लेबाज़ कई टीमों के लिए बड़ा सिरदर्द बने हुए हैं. शॉ ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में सिर्फ 14 मैचों में 461 रन जड़ दिए हैं.

इसके अलावा चेन्नई के खिलाफ पहले क्वालीफ़ायर मुकाबले में उन्होंने सिर्फ 27 गेंदों में फिफ्टी ठोक दी थी. कई पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि शॉ के पास हर वो शॉट है जो उन्हें इस दुनिया का सबसे ताबड़तोड़ ओपनर बनाता है.