पृथ्वी शॉ

न्यूजीलैंड बनाम भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज शुरुआत से संघर्ष करते नजर आए. मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए लेकिन युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 54 रन की शानदार पारी खेली. जेमिसन की गेंद पर शॉ शॉट खेलने के चलते टॉम लाथम को कैच थमा बैठे.

टॉम लाथम ने लिया शानदार कैच

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड के साथ खेले गए पहले मैच में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया. मगर अपनी गलतियों से सबक लेते हुए शॉ ने दूसरे मैच में टीम को मजबूत शुरुआत देते हुए 54 रन की पारी खेली. वह आगे भी अपनी बल्लेबाजी जारी रखते लेकिन काईली जैमिसन की गेंद पर शॉ ने शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन सैकेंड स्लिप पर खड़े टॉम लाथम ने कैच लपक कर बल्लेबाज को चलता कर दिया.

पृथ्वी शॉ को हुई थी इंजरी

पृथ्वी शॉ

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को दूसरे मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान इंजरी का सामना करना पड़ा था. इसके बाद खबरें आ रही थी कि शॉ की जगह शुभमन गिल को टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा. मगर शॉ  मैच से पहले फिट हो गए और उन्हें दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया.

पहले मैच की दोनों पारियों में शॉ ने क्रमश: 16, 14 रन की पारी खेली. हालांकि पहले मैच से सबक लेते हुए शॉ ने दूसरी पारी में 64 गेंदों पर 6 चौके व 1 छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली.

टीम इंडिया की स्थिति निराशाजनक

टीम इंडिया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 30 रन पर ही अपना पहला विकेट मयंक अग्रवाल के रूप में गंवा दिया. मगर युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंदों पर 54 की मजबूत पारी खेली. इसके बाद कप्तान विराट कोहली मात्र 3 रन और अजिंक्य रहाणे 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

हालांकि इसके बाद चेतेश्वर पुजारा व हनुमा विहारी ने 81 रनों की साझेदारी की. वहीं हनुमा विहारी 55 रन बनाकर आउट हो गए. अब चेतेश्वर पुजारा 53 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं. बता दें, इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने ने वापसी की है. जहां उन्होंने हनुमा विहारी का विकेट हासिल किया.

One reply on “NZ vs IND: हवा में स्पाइडरमैन की तरह उड़कर टॉम लाथम ने लपका पृथ्वी शॉ का कैच, देखें वीडियो”

Comments are closed.