पृथ्वी शॉ का न्यूजीलैंड दौरे पर जाना लगभग तय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड दौरे पर तीसरे सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आ सकते है पृथ्वी शॉ 

न्यूजीलैंड दौरे पर तीसरे सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आ सकते है पृथ्वी शॉ

डोपिंग टेस्ट में फेल होने के बाद 8 महीने का बैन झेलकर मैदान पर वापस लौटे पृथ्वी शॉ बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं. सैयद मुश्ताक अली में तूफानी बल्लेबाजी के बाद अब रणजी में भी बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि शॉ के फॉर्म को देखते हुए बल्लेबाज का फरवरी में न्यूजीलैंड के दौरे पर टीम इंडिया के साथ बतौर रिजर्व ओपनर जा सकते हैं.

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका

न्यूजीलैंड दौरे पर तीसरे सलामी बल्लेबाज की भूमिका में नजर आ सकते है पृथ्वी शॉ 1

बैन से क्रिकेट मैदान पर लौटे पृथ्वी शॉ बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. पहले शॉ भारत-ए टीम का हिस्सा होंगे, जिसे न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ चार वनडे मैच खेलना है. भारत की ओर से शॉ के अलावा चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल ये मैच खेलेंगे. न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेलना इन खिलाड़ियों के लिए प्रैक्टिस मैच जैसा काम करेगा.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘सिलेक्शन कमिटी चाहती है कि टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी पहले ही न्यूजीलैंड पहुंच जाएं, जिससे वहां की कंडीशन से वो अच्छी तरह वाकिफ हो जाए। इससे उन्हें ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस का मौका मिलेगा।’ 

शॉ के बल्ले से बरस रहे रन

पृथ्वी शॉ

बीसीसीआई द्वारा लगाए 8 महीने का लंबा बैन झेलकर क्रिकेट मैदान पर लौटे पृथ्वी शॉ का फॉर्म देखकर कहा नहीं जा सकता कि वह लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर थे.

20 वर्षीय खिलाड़ी ने सैयद अली मुश्ताक में अपनी घरेलू टीम से वापसी करते हुए बेहतरीन बल्लेबाजी की. 5 मैचों में शॉ ने 3 अर्धशतकीय पारी खेली. मौजूदा वक्त में शॉ रणजी ट्रॉफी में अपनी घरेलू मुंबई की टीम की तरफ से ओपनिंग करते हुए पहले दिन 66 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए.

भारत के लिए खेल चुके हैं 2 टेस्ट मैच

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने अंडर-19 में 2018 में अपनी टीम को विश्व कप जिताया था. इसके बाद घरेलू स्तर पर उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया था. जहां शॉ ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 2 मैचों की 3 पारियों में 118.50 के औसत से 237 रन बनाए थे. इसके लिए शॉ को मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया था. अब यदि शॉ को न्यूजीलैंड दौरे पर मौका मिलता है तो ये खिलाड़ी के लिए बड़ी खुशखबरी होगी.

Related posts