AUS vs IND: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के तीसरे टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं ये 2 खिलाड़ी 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के दो टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. पहले पिंक बॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हरा कर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त हासिल की. लेकिन दूसरे टेस्ट में भारत ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा कर अपनी पिछली हार का बदला लेते हुए सीरीज़ 1-1 से बराबर की.

भारतीय टीम मोहम्मद शमी और उमेश यादव के चोट के कारण बाहर होने के बाद तीसरे टेस्ट में इन दोनों तेज़ गेंदबाज़ों के विकल्प की तलाश में हैं. इसी सिलसिले में बात करेंगे उन दो खिलाड़ियों के बारे में जो तीसरे टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं.

टी नटराजन

तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं नटराजन

तमिलनाडु के सलेम से तअल्लुक रखने वाले 29 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन ने अपना फ़र्स्ट-क्लास डेब्यू 5 जनवरी 2015 को कोलकाता में बंगाल के खिलाफ़ किया था. नटराजन ने अभी तक अपने घरेलू क्रिकेट करियर में 20 फ़र्स्ट-क्लास मैच खेले हैं. इन मैचों में नटराजन ने 27.03 के बेहतर गेंदबाज़ी औसत और 3.02 के सस्ते इकोनॉमी रेट से कुल 64 विकेट चटकाए हैं.

एक पारी में उनका सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फ़िगर 84 रन देकर 8 विकेट रहा. तमिलनाडु का ये युवा तेज़ गेंदबाज़ सीमित ओवर क्रिकेट में भारत के लिए डेब्यू कर चुका है. फ़र्स्ट-क्लास क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद संभावनाएं हैं कि सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट में नटराजन को अपने टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है.

नवदीप सैनी

AUS vs IND: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के तीसरे टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं ये 2 खिलाड़ी 2

22 दिसंबर 2019 अपना वन-डे डेब्यू करने वाले हरियाणा के तेज़ गेंदबाज़ नवदीप सैनी ने भारत के लिए सीमित ओवर क्रिकेट में अभी तक 7 मैच खेले हैं. इन 7 मैचों में सैनी 6 ही विकेट चटकाए हैं . इसके अलावा अगर बात करें क्रिकेट के लंबे फ़ॉर्मेट की तो सैनी ने अपने घरेलू क्रिकेट करियर मे काफ़ी बेहतर गेंदबाज़ी की है.

14 दिसंबर 2013 को विदर्भ के खिलाफ़ अपना फ़र्स्ट-क्लास डेब्यू करने वाले सैनी ने 46 मैचों में 28.46 के औसत और 2.84 के बेहद सस्ते इकोनॉमी रेट से कुल 128 विकेट चटकाए हैं. एक पारी में उनका सर्वष्रेष्ठ प्रदर्शन 32 रन देकर 6 विकेट रहा. इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि सैनी को फ़र्स्ट-क्लास में अपनी शानदार गेंदबाज़ी का इनाम सीरीज़ के तीसरे टेस्ट में अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के तौर पर मिल सकता है.

2-1 की बढ़त लेना चाहेंगी दोनों टीम

AUS vs IND: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के तीसरे टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू कर सकते हैं ये 2 खिलाड़ी 3

सीरीज़ के 2 टेस्ट होने के बाद इस समय दोनों टीम 1-1 की बराबरी पर खड़ी हैं. केवल भारतीय टीम ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भी अपने मुख्य खिलाड़ियों की कमी से जूझ रही है. विस्फ़ोटक सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर भी चोट के चलते बाहर हैं.

इन तमाम दवाबों के बाद अब दोनों टीमों की निगाह सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट की जीत कर सीरीज़ में 2-1 की बढ़त हासिल करने पर होगी.