AUS vs IND : इन 2 बड़े बदलाव के साथ तीसरे टेस्ट मैच में उतर सकती भारतीय टीम 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के 2 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं. एडिलेड में हुए पहले पिंक बॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को दूसरी पारी में महज़ 36 रन पर ऑलआउट करने के बाद 8 विकेट की रिकॉर्ड जीत दर्ज  की थी.

इसके बाद मेलबर्न में हुए दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से  हरा कर सीरीज़ 1-1 से बराबर की. बराबरी के बाद अब दोनों टीमों की निगाह 7 जनवरी से सिडनी में शुरु होने वाले तीसरा टेस्ट जीतने पर होंगी. इस लेख में हम बात करेंगे तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम  की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

तो चलिए देखते हैं कौन हैं वो 11 खिलाड़ी जो तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

शुभमन गिल

तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं गिल

अपने डेब्यू मैच में ही अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से फ़ाज़िल्का के इस 21 वर्षीय नौजवान लडके ने सबको प्रभावित किया था. पहली पारी में 48 और दूसरी पारी में 32 रन बना कर नाबाद लौटने वाले गिल ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों का बेहतरीन तकनीक से सामना किया.

अंतरराष्ट्रीय डेब्यू से पहले वो घरेलू क्रिकेट में भी बेहद शानदार क्रिकेटिंग कैरेक्टर डिलीवर कर चुके हैं. इस लिहाज़ से तीसरे टेस्ट में उनका बतौर सलामी बल्लेबाज़ टीम में शामिल होना लगभग तय है

रोहित शर्मा

सीरीज़ के तीसरे टेस्ट में रोहित के खेलने पर संदेह

सीनियर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा चोट के कारण लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं. सीमित ओवर क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाज़ रोहित ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत 2013 में की थी. तब से अब तक उन्होंने 32 टेस्ट में 46.54 के शानदार औसत से कुल 2141 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 10 अर्धशतक भी लगाए हैं.

अपनी इसी निरंतरता और बेहतर क्रिकेट के दम पर रोहित भी तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में बतौर सलामी बल्लेबाज़ जगह पाने के पूरे हक़दार है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse