तो क्या खत्म हुआ इन 5 सीनियर खिलाड़ियों का वनडे करियर, कई सालों से चयनसमिति कर रही इशारा 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

हर क्रिकेट खिलाड़ी की यही तमन्ना होती है कि वो अपने देश के लिये तीनों फोर्मट्स की क्रिकेट खेले, लेकिन कुछ खिलाड़ी ही इस तरह की क्रिकेट खेलने में सक्षम होते हैं जो अपनी प्रतिभा को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में ढाल लेते हैं. भारत के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा इसके बड़े उदाहरण हैं.

हालांकि कुछ प्लेयर्स ऐसा नहीं कर पाते हैं और किसी एक फ़ॉर्मेट में खेलने के काबिल रह जाते हैं, तो चलिए इसी आधार पर टीम इंडिया के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जो वनडे क्रिकेट और टी20 में अपनी जगह गंवा चुके हैं लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अब भी बने हुए हैं.

1. अजिंक्य रहाणे

वनडे क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट में अजिंक्य रहाणे एक बड़े खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं जिन्होंने टीम इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट में क्रिकेट खेली है, 2011 में डेब्यू करने वाले रहाणे ने भारत के लिए 90 वनडे और 20 टी20 मैचों में शिरकत की है लेकिन वर्तमान समय में इस खिलाड़ी को टेस्ट स्पेशलिस्ट के तौर पर देखा जाता है.

रहाणे को चयनकर्ता लगभग हर टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका देते हैं लेकिन वनडे और टी20 में इनकी अनदेखी की गयी है, टी20 क्रिकेट में रहाणे को 2016 से एक भी मौका नहीं दिया गया हैं और इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में भी उन्हें 2018 से टीम इंडिया में जगह नहीं दी गयी है, इस रणनीति को देख कर लगता है रहाणे अब शायद ही कभी वनडे क्रिकेट या टी20 खेलते नजर आयें.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse