IPL 11: पहले ही मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है किंग्स इलेवन पंजाब

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

IPL 2018: दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ अपने पहले ही मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी किंग्स की पंजाब 

IPL 2018: दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ अपने पहले ही मैच में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी किंग्स की पंजाब

आईपीएल के 11वें सीजन का पहला मुकाबला आज खेला जाने वाला है जिसमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें दो सालों बाद आमने-सामने होंगी। जबकि दूसरा मुकाबला कल किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच होने वाला है और इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम की इस सीजन में सबसे स्ट्रांग नजर आ रही है।

किंग्स इलेवन पंजाब जिन्होंने इस बार अपनी टीम का कप्तान स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को बनाया है जबकि होम बॉय ऑलराउंडर युवराज सिंह को भी वापस मौका मिला है। साथ ही इस बार कई बड़े खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। तो आइये आज हम बात करते है कि पहले ही मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है।

यह हो सकती है किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

1) क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के शानदार तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल जिन्होंने पिछले कई सालों तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे लेकिन इस बार ये पंजाब की तरफ से खेलते हुए नजर आयेंगे और पहले ही मुकाबले में ओपनिंग भी कर सकते है। गेल आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के और और शतक लगाने वाले बल्लेबाज है।

2) लोकेश राहुल

वहीं मैच में क्रिस गेल के साथ पारी की शुरुआत लोकेश राहुल कर सकते है। राहुल जिन्होंने आईपीएल में अभी तक बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है और इस बार इन्हें 11 करोड़ में खरीदा है।

3) मयंक अग्रवाल

वहीं अगर कोई बल्लेबाज आउट होता है तो उसके बाद तीसरे नंबर पर हाल ही घरेलू क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले मयंक अग्रवाल कर उतर सकते है। अग्रवाल जिन्होंने अभी तक आईपीएल में 53 ही मैच खेले है लेकिन अच्छी बल्लेबाजी करते है।

4) करुण नायर

अगर हम चौथे नंबर की बात करें तो इसके लिए नाम आता है भारत के लिए सहवाग के बाद टेस्ट में तिहरा शतक बनाने वाले करुण नायर का। नायर ने पिछले साल दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल खेला था किन्तु इस बार भारी रकम से किंग्स इलेवन ने खरीदा है और अब इस बार शानदार बल्लेबाजी करते हुए नजर आयेंगे।

5) युवराज सिंह

युवराज सिंह ने भले ही भारतीय क्रिकेट टीम में अच्छा प्रदर्शन किया हो लेकिन ये आईपीएल में अभी तक असफल ही रहे है। इनके ऊपर इस बार प्रीति जिंटा ने भरोसा रखा है। इस बार शायद युवी का बल्ला बोल सकता है क्योंकि इन्होंने बीते दिनों अभ्यास मैच में 12 छक्कों की मदद से शतक भी लगाया है इस कारण पहले मैच में इन्हें भी मौक़ा मिलना लगभग तय ही है।

6) डेविड मिलर

डेविड मिलर जो इस टीम में सबसे पुराने खिलाड़ी है क्योंकि ये साल 2012 से किंग्स इलेवन के लिए खेलते आ रहे है। इस कारण इन्हें तो मौक़ा मिलना भी पूरी तरह से तय ही है।

7) मार्कस स्टोईनेस

टीम में 7वें खिलाड़ी के रूप में नाम आता है मार्कस स्टोईनेस। ये भी साल 2016 से इसी टीम से जुड़े हुए है और साथ ही ख़ास बात यह है कि ये एक ऑलराउंडर है तो इनसे बल्ले और गेंदबाजी दोनों से मदद मिलने वाली है।

8) रविचंद्रन अश्विन

इस बार इनके कन्धों के ऊपर कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। अश्विन के पास क्रिकेट का बहुत अनुभव है और इन्होंने पहले चेन्नई सुपरकिंग्स तथा बाद में बीते दो सीजन में ये राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ थे। अश्विन गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी भी करने में सक्षम है।

9) अक्षर पटेल

आईपीएल की नीलामी से पहले रिटेन किये गए खिलाड़ियों में पंजाब के इकलौते खिलाड़ी अक्षर पटेल ही है। इन्हें इस बार 6 करोड़ और 75 लाख में रितें किया गया है। इस कारण इन्हें तो मौका मिलने ही वाला है।

10) मोहित शर्मा

तेज गेंदबाजी में मोहित शर्मा को इस बार हम पहले ही मुकाबले में खेलते हुए देखने वाले है। मोहित शर्मा जिन्होंने अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे जबकि 2016 से किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते आ रहे है। ये इस मैच में मुख्य गेंदबाजी की भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे।

11) एंड्रयू टाई

पिछले साल हैट्रिक लेने वाले एंड्रयू टाई इस बार किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे और ये मुख्य गेंदबाजी क्रम में अपनी भूमिका निभाएंगे। इनके पास आईपीएल का ज्यादा अनुभव तो नहीं है लेकिन पिछले साल अच्छा क्रिकेट खेला था।

तो इस प्रकार इस बार किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है और शायद हमारे द्वारा सुझाई गयी टीम के साथ पहले ही मैच के साथ उतर सकती है। साथ ही आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब अपना पहला मुकाबला कल दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ खेलने वाली है।

Related posts

Leave a Reply