REPORTS : तीसरे टेस्ट में उमेश यादव की जगह टी नटराजन नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टेस्ट सीरीज़ के दो मैच खेले जा चुके हैं. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को महज़ 36 रन के शर्मनाक स्कोर पर ऑलआउट कर 8 विकेट की रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी. इसके बाद मेलबर्न टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा  कर सीरीज़ 1-1 से बराबर की.

दोनों टीमों के बीच सीरीज़ का तीसरा टेस्ट सिडनी में एससीजी पर खेला जाना है. भारतीय टीम इस शमी और उमेश के चोटिल होने के बाद तीसरे तेज़ गेंदबाज़ की तलाश में है. संभावनाएँ जताई जा रही हैं मैनेजमेंट टी नटराजन, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर में से किसी एक गेंदबाज़ पर दाँव लगा  सकता है.

तीसरे तेज़ गेंदबाज़ की तलाश में टीम मैनेजमेंट

सिडनी टेस्ट में कौन लेगा उमेश की जगह

मोहम्मद शमी के पहले ही टेस्ट में चोटिल हो कर बाहर होने के बाद दूसरे टेस्ट में युवा मोहम्मद सिराज को मौका दिया गया था. लेकिन दूसरे टेस्ट में प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव के चोटिल होने के बाद अब मैनेजमेंट का सरदर्द और बढ़ता नज़र आ रहा है. टीम अब तीसरे टेस्ट में उमेश की जगह एक तेज़ गेंदबाज़ की तलाश में हैं.

कयास लगाए जा रहे हैं कि तमिलनाडु के युवा तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन को अभी अपने डेब्यू  के लिए और इंतज़ार करना पड़ सकता है. क्योंकि उमेश की जगह तीसरे गेंदबाज़ के तौर पर मुंबई के शार्दुल ठाकुर और हरियाणा के नवदीप सैनी रेस में नज़र आ रहे हैं.

शार्दुल ठाकुर को मिल सकती है तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह

सूत्रों के मुताबिक़ टीम मैनेजमेंट तीसरे टेस्ट मुंबई के युवा तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर के  साथ जाने का फ़ैसला कर सकता है. शार्दुल का टेस्ट डेब्यू का अनुभव ज़्यादा बेहतर नहीं रहा. 2018 हैदराबाद टेस्ट में वैस्टइंडीज़ के खिलाफ़ 10 गेंद के बाद ही उन्हें ग्रॉइन इंजरी के चलते मैच से बाहर होना पड़ा था.

भारतीय टीम मैनेजमेंट अपनी पाँच गेंदबाज़ों की रणनीति के साथ बने रहना चाहेगा. जिसकी एक वजह ये भी है कि शार्दुल ठाकुर की बल्लेबाज़ी की काबिलियत टीम के फ़ेवर में जा सकती है.

गेंदबाज़ी के बाद बल्लेबाज़ी विभाग का मसला भी अहम

सीरीज़ के तीसरे टेस्ट में रोहित के खेलने पर संदेह

ठाकुर को टीम शामिल  करने के पीछे ये भी संभावना जताई जा रही है कि कप्तान  रहाणे तीसरे  और सीरीज़ के महत्वपूर्ण टेस्ट मैच में दो बिल्कुल नए खिलाड़ियों (नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज) के साथ जाने की बजाए अनुभव को प्राथमिकता देना चाहेंगे.

गेंदबाज़ी विभाग के मसले के हल होने के बाद थिंक टैंक बल्लेबाज़ी को लेकर भी कुछ अहम बदलावों के बारे में सोचना चाहेगा. पूरे कयास लगाए जा रहे हैं कि सीनियर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा सिडनी टेस्ट में भारतीय टीम के लिए युवा शुभमन गिल के साथ ओपनिंग कर सकते हैं