“कोल्कता नाइट राइडर्स” एक ऐसी टीम है जो खिलाडियों के व्यक्तिगत उत्तीर्ण होने में विश्वास नहीं रखती बल्कि इस टीम के खिलाडी एकजुट होकर खेलने और बढ़िया तालमेल बिठाने पर ध्यान देतें हैं. उनकी इस सफलता के पीछे भी यही कारण रहा कि वे एक टीम के तौर पर बेहतर खेले .

खिलाडियों ने एक दूसरे की प्रशंसा की. अपना काम अच्छी तरह से करने पर टीम के दूसरे खिलाडियों के लिए भी आसानी हुई. कम से कम इस टीम के मेंटर और गेंदबाज़ी के कोच ‘वसीम अकरम’ का तो यही मानना है.

वसीम अकरम ने कहा कि –

“यह एक टीम का खेल है. हम सिर्फ एक खिलाडी पर निर्भर नहीं कर सकते चाहे बल्लेबाज़ हो या गेंदबाज. हर किसी की अपनी जिम्मेदारी है. और वे अपनी भूमिकाओं का आनंद ले रहे हैं.”

आंकड़ों के मद्देनज़र, के के आर का कोई भी बल्लेबाज़ रन बनाने में शीर्ष 10 में शामिल नहीं है और न ही कोई गेंदबाज विकेट लेने में. इसके बावजूद ये टीम अभूतपूर्व खेली.

अकरम ने गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए कहा कि “मेरे ख्याल में वह आईपीएल में सबसे बेहतर कप्तान है वह डॉट गेंदों के लिए कभी नहीं जाता. यहाँ तक कि 15 वे और 16 वे ओवर में भी वह नए बल्लेबाज़ों पर दबाव बनाने के लिए कुछ गेंदों पर शार्ट लेग व् स्लिप खेलता है.”

“हर कोई जीत की ख़ुशी मना रहा है और हमारे कोच ‘ट्रेवोर बेलिस’ चीज़ों को साधारण रखना पसंद करते हैं. “



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    विश्व कप से पहले एबी डिविलियर्स के संन्यास को लेकर अनिल कुबले ने कही...

    बुधवार 23 मई को सारा क्रिकेट जगत उस समय उदास हो गया. जब एबी डिविलियर्स ने अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया. आपकों...

    दोस्ताना मैच में गोलकीपर विलार को फेयरवेल देगा पराग्वे

    आसुनसियोन, 24 मई; जापान के खिलाफ 12 जून को खेले जाने वाले दोस्ताना मैच में उरुग्वे की टीम दिग्गज गोलकीपर जुस्टो विलार को फेयरवेल देगी।...

    कोरिंथियंस से अलग हुए कारिले

    साओ पाउलो, 24 मई; ब्राजील लीग क्लब कोरिंथियंस ने कहा कि कोच फाबियो कारिले क्लब से अलग हो रहे हैं। कोरिंथियंस क्लब का कहना है...

    एबी डिविलियर्स के संन्यास के बाद इस खिलाड़ी ने भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को कहा...

    एबी डिविलियर्स ने बुधवार 23 मई को ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और अब उसके एक दिन बाद ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के...

    विश्व कप में नई रणनीति उतरेगा दक्षिण कोरिया

    पाजु (दक्षिण कोरिया), 24 मई; दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच शिन ताए-यंग ने कहा कि उनकी टीम अगले माह आयोजित हो...