CT 2017- श्रीलंका पर मिली शानदार जीत के बाद प्रोटीयाज कप्तान एबी ने दिया इन खिलाड़ियों को श्रेय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CT 2017- श्रीलंका पर मिली शानदार जीत के बाद प्रोटीयाज कप्तान एबी ने दिया इन खिलाड़ियों को श्रेय 

CT 2017- श्रीलंका पर मिली शानदार जीत के बाद प्रोटीयाज कप्तान एबी ने दिया इन खिलाड़ियों को श्रेय
Photo Credit : Getty Images

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के आठवें एडिशन में शुक्रवार को लंदन के द ओवल मैदान में ग्रुफ बी का पहला मैच खेला गया। द ओवल मैदान में खेले गए इस मैच में वनडे की नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमोें के बीच भिड़ंत हुई। इस मैच में एंजेलो मैथ्युज की गैरमौजुदगी में कप्तानी कर रहे श्रीलंका के कप्तान उपुल तरंगा ने टॉस जीता। तरंगा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। ऐसे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने अच्छी शुरूआत के बाद भी अपने निर्धारित 50 ओवर में 299 रन ही बना सके। इसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 203 रनों पर ही ढ़ेर हो गई और दक्षिण अफ्रीका को 96 रनों से बड़ी जीत हासिल हुई।

CT 2017- श्रीलंका पर मिली शानदार जीत के बाद प्रोटीयाज कप्तान एबी ने दिया इन खिलाड़ियों को श्रेय 1

दक्षिण अफ्रीका ने खड़ा किया 299 रनों का लक्ष्य

श्रीलंका के कप्तान उपुल तरंगा के आमंत्रण के स्वीकर करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की। दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला और क्विंटन डी कॉक ने बहुत ही धीमी शुरूआत की।  लेकिन डी कॉक के आउट होने के बाद नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए आए फाफ डू प्लेसिस और हाशिम अमला ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक बड़े स्कोर की नींव रखी। ये जोड़ी दक्षिण अफ्रीका के लिए तेजी के साथ रन जोड़ रही थी लेकिन प्लेसिस के आउट होने के बाद विकेट नियमित अंतराल में गिरने शुरू हो गए और आखिरकार दक्षिण अफ्रीका ने अपने निर्धारित 50 ओवर में 299 रन बनाए। हाशिम अमला ने 103 रनों की पारी खेली वहीं प्लेसिस ने 75 रन बनाए।दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज पूर्व कप्तान ग्रेम स्मिथ ने बताया इस साल किसके सिर सजेगा चैंपियंस ट्रॉफी का ताज़

Sri Lanka v South Africa - ICC Champions Trophy : News Photo

श्रीलंका की जबरदस्त  शुरूआत लेकिन बाद में फिसले

दक्षिण अफ्रीका के इस लक्ष्य के जवाब में श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज उपुल तरंगा और डीकवेला ने विस्फोटक शुरूआत की। इस जोड़ी ने देखते ही देखते तेजी के साथ आठ ओवर में ही 69 रन जोड़ दिए और दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी लेकिन इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने शानदार वापसी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को जकड़ लिया। कप्तान तरंगा के 57, कुशल परेरा 44 और सलामी बल्लेबाज डीकवेला के 41 रनों के अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा बड़ा योगदान नहीं दे पाया। और श्रीलंका की पूरी टीम 203 रन पर ऑलआउट हो गई और उन्हें 96 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा।

Sri Lanka v South Africa - ICC Champions Trophy : News Photo

सलामी बल्लेबाजों ने किया अच्छा काम

दक्षिण अफ्रीका की इस शानदार जीत के बाद उनके कप्तान एबी डीविलियर्स बड़े ही खुश दिखाई दिए। एबी ने इस मैच को जीतने के बाद कहा कि ये वैसा विकेट नहीं था जहां पर इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया था। उनके लिए ये स्कोर चेज करना संभव था। लेकिन हमें कुछ शुरूआती विकेटों की जरूरत थी जो हमें आखिर मिल गई। पहले 10-15 ओवर के बीच का आकलन करना बड़ा ही महत्वपूर्ण था। वैसे उन्होनें असाधाराण गेंदबाजी की। लेकिन हमारे सलामी बल्लेबाजों को श्रेय जाता है कि उन्होनें इसे संभाल लिया। हाशिम से हमनें इस छोटे से करियर में इतनी उम्मीद नहीं की थी आशा करते हैं कि और भी ज्यादा आना बाकी है। एबी डीविलियर्स ने पकड़ा मेंडिस का शानदार कैच, खुद मेंडिस और अम्पायर ने भी किया तारीफ

ताहीर को लाना फायदेमांद रहा

वहीं एबी ने तारीर को बड़ी देरी से लाने को लेकर आगे कहा कि ये एक मुश्किल स्थिति थी और मुझे लग रहा था  कि अब कोई योजना नहीं है। ऐसे में मुझे उसके साथ एक छोटी सी बातचीत करनी थी और जब मैं उसे लाया जो मुझे बहुत ही अच्छा लगा। कप्तान के रूप में सबसे बड़ी चुनौती ये है कि एक संतुलित टीम का चयन करना और फिर मैच में भी संतुलन को बनाए रखना है।

Related posts