दिग्गज शॉन पोलाक ने डिविलियर्स के रिटारमेंट वापसी लेने को बताया 'विघटनकारी'

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिग्गज शॉन पोलाक ने डिविलियर्स के रिटायरमेंट वापसी लेने को बताया ‘हानिकारक’ 

दिग्गज शॉन पोलाक ने डिविलियर्स के रिटायरमेंट वापसी लेने को बताया ‘हानिकारक’

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 शुरू होने से ठीक एक साल पहले साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने संन्यास लेने की घोषणा की थी। डिविलियर्स की इस घोषणा से उनकी टीम और फैन्स दोनों ही काफी निराश हो गए थे । लेकिन इस साल अच्छे फॉर्म में चल रहे एबी डिविलियर्स साउथ आफ्रीका को मजबूती देने के लिए टीम में वापसी करने की इच्छा जताई थी, लेकिन उनके इस प्रस्ताव को चयनकर्ताओं ने ठुकरा दिया था।

स्पीडस्टर शॉन पोलाक ने रखा अपना पक्ष

2019 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की टीम बेहद खराब प्रदर्शन कर रही है और उसने अभी तक अपनी जीत का खाता नहीं खोला है। ऐसे में एबी डिविलियर्स की टीम में वापसी के मुद्दे ने तूल पकड़ लिया है। कई दिग्गज खिलाडियों के बाद अब साउथ आफ्रीका के पूर्व लीजेंडरी स्पीडस्टर शॉन पोलक ने भी इस विषय पर अपना पक्ष रखा है।

पोलक ने कहा, अगर डिविलियर्स टीम में वापसी करते तो यह टीम के नजरिए से काफी ‘विघटनकारी ‘होता । एबी डिविलियर्स को वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की इच्छा थोड़े समय पहले ही बता देनी चाहिए थी, लेकिन उन्होंने आखिर वक्त पर बताया जो कि सही नहीं था।

सूत्रों की मानें तो डिविलियर्स आईपीएल के खत्म होने पर डिविलियर्स साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ-डु-प्लेसिस और कोच ओटिस गिब्सन के पास पहुंचे थे और उन्होंने अपनी वर्ल्ड कप की इच्छा जाहिर की थी । आपको बता दें, कि डिविलियर्स के टीम में वापसी को पूरी तरह से ‘अनुचित’ माना गया क्योंकि खिलाड़ियों ने कॉल-अप अर्जित करने के लिए कड़ी मेहनत की थी।

राष्ट्रीय चयनकर्ता लिंडा जोंदी ने एबीडी के प्रस्ताव को ठुकराने के फैसले पर कहा, “हमारे पास कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी थे । निर्णय सिद्धांत पर आधारित था; हमें टीम, चयन पैनल, हमारी फ्रेंचाइजी प्रणाली और खिलाड़ियों के प्रति निष्पक्ष रहना होगा।

लगातार 3 हार झेल चुकी साउथ आफ्रीका

दिग्गज शॉन पोलाक ने डिविलियर्स के रिटायरमेंट वापसी लेने को बताया 'हानिकारक' 1

बताते चलें कि साउथ आफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप 2019 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही है । उसने अभी तक इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के साथ कुल 3 मैच खेले हैं और तीनों में ही टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है ।

Related posts