सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन 

सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए नये कप्तान के नाम का ऐलान हो गया है। पाकिस्तान को हाल में कोई वनडे मुकाबला नहीं खेलना है और इसी वजह से वनडे की कप्तानी पर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन 1

कराची में विरोध प्रदर्शन

सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन 2

सरफराज अहमद से कप्तानी छीनने पर पाकिस्तान के कई भागों में कड़ा विरोध हो रहा है। इसके साथ ही कराची में इसे लेकर धरना प्रदर्शन भी होने वाला है। सोशल मीडिया पर इसकी मुहीम चल रही है।

कराची के फ्रेरे हॉल में 20 अक्टूबर को विरोध प्रदर्शन के लिए लोगों को इकठ्ठा होने के लिए कहा गया है। सरफराज कराची से ही हैं और इसी वजह से वहां इसका सबसे ज्यादा विरोध हो रहा है।

बल्ले से खराब प्रदर्शन

सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन 3

सरफराज अहमद को टी-20 में उनकी कप्तानी नहीं बल्ले से खराब प्रदर्शन की वजह से हटाया गया है। पिछले एक साल में उन्होंने पाकिस्तान के लिए 6 टी-20 पारियों खेली हैं और इसमें उनके बल्ले से 20 की औसत और 112 की स्ट्राइक रेट से 101 रन निकले हैं।

टेस्ट में उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और उन्हें यूएई में न्यूजीलैंड से हार मिली थी। उन्होंने 13 मैचों में पाकिस्तान की कप्तानी की और इसमें टीम को 4 जीत और 8 हार मिली जबकि एक मैच ड्रा रहा।

चैंपियंस ट्रॉफी में मिली जीत

सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन 4

सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तान में 2017 चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया था। पाकिस्तान ने फाइनल में भारत को हराया था। इस जीत के बाद पूरी दुनिया में सरफराज के कप्तानी की सराहना हुई थी लेकिन उनके बाद प्रदर्शन नीचे गया।

इस साल विश्व कप में पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में भी जगह नहीं बनाया। विश्व कप के बाद श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में उन्हें 3-0 से हार मिली थी। श्रीलंका ने इस दौरे पर उनके 10 प्रमुख खिलाड़ियों को भेजा ही नहीं था।

Related posts