दानिश कनेरिया ने कहा मैं एक गर्वित हिन्दू और पाकिस्तानी,

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुझे गर्व है कि मैं हिन्दू और पाकिस्तानी हूँ, मुझसे धर्म परिवर्तन के लिए नहीं कहा गया : दानिश कनेरिया 

मुझे गर्व है कि मैं हिन्दू और पाकिस्तानी हूँ, मुझसे धर्म परिवर्तन के लिए नहीं कहा गया : दानिश कनेरिया

पाकिस्तान के दानिश कनेरिया ने कल बड़ा बयान देते हुए कहा था की हिन्दू होने के कारण उनके साथ पाकिस्तानी टीम में बहुत ज्यादा भेदभाव हुआ था. जिसके बाद उनपर कई बड़े बयान आने वाले और ये मामला बड़ा हो गया. अब दानिश कनेरिया ने एक गर्वित हिन्दू और पाकिस्तानी हूँ. उसके अलावा पिछले बयान से पलट गये हैं.

दानिश कनेरिया ने अब कहा मैं एक गौरवान्वित हिन्दू और पाकिस्तानी हूँ

शोएब अख्तर

शोएब अख्तर के बयान के बाद से दानिश कनेरिया के साथ पाकिस्तानी टीम में हुए भेदभाव पर चर्चा चल रही थी. अब खुद कनेरिया ने समा चैनल से बात करते हुए कहा कि

” कुछ खिलाड़ी मेरे पीछे बोलते हुए रहते थे. मैंने इसे कभी मुद्दा नहीं बनाया. मैंने उन्हें सिर्फ इसलिए नजरअंदाज कर दिया क्योंकि मैं अपने क्रिकेट पर ध्यान देना चाहता था और पाकिस्तान के लिए जीत करना चाहता था. देखो मैं एक गौरवशाली हिंदू और पाकिस्तानी हूं.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि पाकिस्तान में हमारी क्रिकेट बिरादरी को नकारात्मक तरीके से दिखाने की कोशिश नहीं की गई है क्योंकि ऐसे बहुत से लोग हैं जिन्होंने मेरा समर्थन किया है और मेरे धर्म की परवाह किए बिना मुझे समर्थन दिया है.”

तेज गेंदबाज शोएब अख्तर पर भी बोले कनेरिया

मुझे गर्व है कि मैं हिन्दू और पाकिस्तानी हूँ, मुझसे धर्म परिवर्तन के लिए नहीं कहा गया : दानिश कनेरिया 1

दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बयान पर बोलते हुए कहा कि

” जो मोहम्मद युसूफ ने किया था, वो उनका व्यक्तिगत निर्णय भी है. मुझे कभी नहीं लगा की मुझे अपना धर्म बदलना पड़ेगा. ना ही मुझसे किसी ने भी नहीं किया. जो शोइब अख्तर भाई ने कहा वो उन्होंने किसी से सुना होगा या कभी देखा होगा.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मैंने पाकिस्तानी टीम के लिए खेला ये मेरे लिए गर्व की बात है. जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो मैंने सोचा था की मुझे पाकिस्तानी टीम के लिए खेलना है. जो बाद में मैंने पूरा कर लिया.”

इंजमाम उल हक के बारें में बोले दानिश कनेरिया

मुझे गर्व है कि मैं हिन्दू और पाकिस्तानी हूँ, मुझसे धर्म परिवर्तन के लिए नहीं कहा गया : दानिश कनेरिया 2

उस समय पाकिस्तान टीम के कप्तान इंजमाम उल हक के बारें में बोलते हुए कहा कि

” इंजमाम भाई मुझे मैच विनर के नाम से बुलाते थे. उन्होंने मुझे बहुत समर्थन किया था. मैंने मैदान पर उनके लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित किया. पाकिस्तान मेरी जन्मभूमि है और मैं सिर्फ यहीं रहना चाहता हूँ.”

Related posts