जैसा की बारिश की वजह से भारतीय टीम को मुकाबले में बने रहने का अच्छा मौका मिला है । इंग्लैंड के बिरुद्ध भारत का अगामी मुकाबला काफी रोमांचक होगा, इसमें जीत हासिल होने पर भारत का त्रिकोणीय सीरीज में फाइनल का रास्ता साफ़ हो जाएगा, और विश्वकप से पहले इस जीत से भारत का मनोबल भी बढेगा ।

हालाँकि पिच की स्थिति इंग्लैंड के अनुकूल है, पर क्या भारत इस विपरीत परिस्थिति में इस मौके का फायदा उठा पाएगा । संभावनाओ की बात तो हम बाद में भी कर सकते है, पर इस वक्त हमारा सारा ध्यान विश्वकप पर केन्द्रित है, देखना यह है की भारत की टीम कितनी सक्षम है । इस संबंध में बोलते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, अगर हमारी टीम अगले मैच में हार भी जाये तब पर भी परिस्थितिया हमारे अनुकूल ही रहेंगी । खास तौर पर हमारे गेंदबाज़ो को विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ भिडंत से पहले आराम की जरुरत है ।

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा, आराम से बहुत फायदा मिलेगा क्योकि आज के युवा खिलाड़ी कुछ ज्यादा क्रिकेट मैच खेलते है । मै हमेशा मैच जीतने के पक्ष में रहता हु, हर मैच जीतने के लिहाज़ से ही खेला जाता है, पर कभी कभी कुछ परिस्थितिया हमे फायदा भी पहोचाती है । टीम के चुनाव को लेकर बहुत चर्चाये चल रही है पर मुझे लगता है की उमेश यादव और मोहम्मद शमी को विश्वकप के पहले मैच से पूर्व आराम देने की जरुरत है । उन्होंने अबतक लगातार बालिंग की है और यह बिराम उनको विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से पूर्व फिट होने में काफी मददगार रहेगा । उनकी फिटनेस बहुत जरुरी है, क्योकि अगर वो भुवनेश्वर कुमार की तेज और स्विंग के साथ तालमेल ना बिठा पाए तो भारत का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा .

रविन्द्र जडेजा का महत्व बताते हुए सौरव गांगुली ने कहा –

भारत को रविन्द्र जडेजा की वापसी पर बहुत ख़ुशी होगी क्योकि इस वक्त इनकी बहुत जरुरत है । जबकि उन्होंने सातवे और आठवे स्थान पर कुछ बेहतर खेल नहीं दिखाया है । मेरा सातवे ओर आठवा स्थान कहने का कारण है स्टुअर्ट बिन्नी का फॉर्म, इनकी बल्लेबाज़ी भारत के लिए बहुत माइने रखती है, भारत को अपनी बालिंग पर ध्यान देते हुए सही निर्णय करना होगा की इनसे कहा बालिंग करवानी है । अगर ये दसवे और चालीसवे ओवर में अच्छी गेंदबाज़ी कर लेते है तो हमे विकेट झटकने का मौका मिल जायेगा, जो हम न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया पर कार पाए थे ।     



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    चेन्नई को फाइनल में पहुँचाने वाले फाफ ड्यूप्लेसिस ने खुद को नहीं बल्कि इस...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में मंगलवार को प्लेऑफ का पहला क्वालिफायर मैच खेला गया।  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में में चेन्नई सुपर...

    केन विलियम्सन की खराब कप्तान के अलावा इस टी-20 स्पेशलिस्ट खिलाड़ी की वजह से...

    आईपीएल में चेन्नई और हैदराबाद का मुकाबला हुआ. इस मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को हरा कर फाइनल में जगह बना ली है. तो...

    IPL 2018- फाफ के अलावा धोनी ने इस शख्स को दिया चेन्नई के फाइनल...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन प्लेऑफ चरण का दौर शुरू हो गया। मंगलवार को शुरू हुए पहले क्वालिफायर मैच चेन्नई सुपर किंग्स और...

    IPL 2018: केन विलियम्सन ने इस दिग्गज खिलाड़ी को ठहराया हैदराबाद की हार का...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना हैदराबाद से हुआ. जहाँ इस मैच में धोनी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिटा....

    वीडियो : 9 रनों के निजी स्कोर पर राशिद खान ने धोनी को किया...

    चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम में पहला प्ले ऑफ़ मैच खेला गया. चेन्नई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी...