सौरव गांगुली ने कहा शमी और यादव को आराम की आवश्यकता है | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली ने कहा शमी और यादव को आराम की आवश्यकता है 

जैसा की बारिश की वजह से भारतीय टीम को मुकाबले में बने रहने का अच्छा मौका मिला है । इंग्लैंड के बिरुद्ध भारत का अगामी मुकाबला काफी रोमांचक होगा, इसमें जीत हासिल होने पर भारत का त्रिकोणीय सीरीज में फाइनल का रास्ता साफ़ हो जाएगा, और विश्वकप से पहले इस जीत से भारत का मनोबल भी बढेगा ।

हालाँकि पिच की स्थिति इंग्लैंड के अनुकूल है, पर क्या भारत इस विपरीत परिस्थिति में इस मौके का फायदा उठा पाएगा । संभावनाओ की बात तो हम बाद में भी कर सकते है, पर इस वक्त हमारा सारा ध्यान विश्वकप पर केन्द्रित है, देखना यह है की भारत की टीम कितनी सक्षम है । इस संबंध में बोलते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, अगर हमारी टीम अगले मैच में हार भी जाये तब पर भी परिस्थितिया हमारे अनुकूल ही रहेंगी । खास तौर पर हमारे गेंदबाज़ो को विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ भिडंत से पहले आराम की जरुरत है ।

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा, आराम से बहुत फायदा मिलेगा क्योकि आज के युवा खिलाड़ी कुछ ज्यादा क्रिकेट मैच खेलते है । मै हमेशा मैच जीतने के पक्ष में रहता हु, हर मैच जीतने के लिहाज़ से ही खेला जाता है, पर कभी कभी कुछ परिस्थितिया हमे फायदा भी पहोचाती है । टीम के चुनाव को लेकर बहुत चर्चाये चल रही है पर मुझे लगता है की उमेश यादव और मोहम्मद शमी को विश्वकप के पहले मैच से पूर्व आराम देने की जरुरत है । उन्होंने अबतक लगातार बालिंग की है और यह बिराम उनको विश्वकप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से पूर्व फिट होने में काफी मददगार रहेगा । उनकी फिटनेस बहुत जरुरी है, क्योकि अगर वो भुवनेश्वर कुमार की तेज और स्विंग के साथ तालमेल ना बिठा पाए तो भारत का भविष्य खतरे में पड़ जाएगा .

रविन्द्र जडेजा का महत्व बताते हुए सौरव गांगुली ने कहा –

भारत को रविन्द्र जडेजा की वापसी पर बहुत ख़ुशी होगी क्योकि इस वक्त इनकी बहुत जरुरत है । जबकि उन्होंने सातवे और आठवे स्थान पर कुछ बेहतर खेल नहीं दिखाया है । मेरा सातवे ओर आठवा स्थान कहने का कारण है स्टुअर्ट बिन्नी का फॉर्म, इनकी बल्लेबाज़ी भारत के लिए बहुत माइने रखती है, भारत को अपनी बालिंग पर ध्यान देते हुए सही निर्णय करना होगा की इनसे कहा बालिंग करवानी है । अगर ये दसवे और चालीसवे ओवर में अच्छी गेंदबाज़ी कर लेते है तो हमे विकेट झटकने का मौका मिल जायेगा, जो हम न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया पर कार पाए थे ।     

Related posts

Leave a Reply