भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे मिशन के खत्म होने का समय आ चुका है जिसके बाद अब इसी महीनें विराट कोहली एंड कंपनी को ऑस्ट्रेलिया के मुश्किल दौरे के लिए रवाना होना है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को टी-20 सीरीज, टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज खेलनी है।

चेतेश्वर पुजारा को ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले लगी चोट

भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर इस बाद टेस्ट सीरीज जीतने का एक बेहतरीन मौका माना जा रहा है लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय टीम को एक बुरी खबर का सामना करना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय टीम के लिए आयी बुरी खबर, टीम का सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हुआ चोटिल 1

भारतीय टीम के टेस्ट फॉर्मेट के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को गुरुवार से शुरु हुए भारत के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में चोट के चलते रिटायर होना पड़ा।

सौराष्ट्र के लिए खेलने के दौरान पुजारा को गले में हुआ खिंचाव

जी हां भारतीय टेस्ट टीम के सबसे मजबूत स्तंभ सौराष्ट्र के चेतेश्वर पुजारा को गुरुवार को छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेले जा रहे पहले मैच के दौरान गले में खिंचाव आ गया।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय टीम के लिए आयी बुरी खबर, टीम का सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हुआ चोटिल 2

गले में खिंचाव आने के चलते चेतेश्वर पुजारा को बीच पारी के दौरान ज्यादा तकलीफ होने के चलते रिटायर होना पड़ा। पुजारा जब रिटायर हुए थे तो वो पिच पर 64 गेंदों का सामना कर 30 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

सौराष्ट्र के फिजियो ने पुजारा की चोट को बताया हल्का

बल्लेबाजी के दौरान चेतेश्वर पुजारा को जब गले में खिंचाव आया तो सौराष्ट्र की टीम के फिजियो शिथनशु कोटक ने देखा और उसके बाद परामर्श के बाद पुजारा ने मैदान छोड़ा।

There was pressure but helped by playing county: Pujara

वैसे सौराष्ट्र के फिजियो शिथनशु कोटक ने चेतेश्वर पुजारा के इस गले के खिंचाव को ज्यादा गंभीर नहीं बताकर राहत की खबर दी। कोटक ने कहा कि “अगर टीम को जरूरत होगी तो वो(चेतेश्वर पुजारा) शुक्रवार को बल्लेबाजी करने उतरेंगे।”

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पुजारा की चोट ने टीम मैनेजमेंट को डाला चिंता में

आपको बता दें कि भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होगा। इस सीरीज को ध्यान में रखते हुए पुजारा ने अभी रणजी में कुछ मैच खेलने का फैसला किया था।

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले भारतीय टीम के लिए आयी बुरी खबर, टीम का सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज हुआ चोटिल 3

चेतेश्वर पुजारा भारतीय टीम के लिए बहुत ही खास हैं और उनके बारे में चोट की ये खबर सुन भारतीय टीम मैनेजमेंट जरूर चिंता में पड़ गया लेकिन माना जा रहा है कि पुजारा इस चोट से जल्द ही उबरने के बाद मैदान में नजर आंगे।

 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Leave a comment