मुफ्त में क्रिकेट की कोचिंग देगा यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुफ्त में क्रिकेट की कोचिंग देगा यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी 

मुफ्त में क्रिकेट की कोचिंग देगा यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी

क्रिकेट की सीख देने के लिए कई लोग कोचिंग अकादमी खोलते हैं और उससे पैसे कमाते हैं, लेकिन भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा उनके पिता अरविंद पुजारा और चेतेश्वर पुजारा के अंकल बिपिन ने क्रिकेट अकादमी खोलकर एक नयी मिसाल पेश की हैं.

इन तीनों ने मिलकर चेतेश्वर पुजारा क्रिकेट अकादमी खोली हैं जिसमे बच्चों को फ्रि ट्रेनिंग दी जाएगी. उस अकादमी में बच्चों को फ्रि कोचिंग दी जाएगी.

यह भी पढ़े : कप्तान और कोच के कारण खराब हो रहा है भारत के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा का करियर

रिपोर्ट के मुताबिक, ये अकादमी राजकोट से 16 किलोमीटर दूर हैं और वहां युवा खिलाड़ी को क्रिकेट की ट्रेनिंग दी जाएगी. उस अकादमी में 5 तरह की पिचें होंगी जिसपर बच्चों को क्रिकेट सिखाया जाएगा. उस अकादमी में गेंदबाजी मशीन और जिम भी होगा.

चेतेश्वर पुजारा और उनके पिताजी ने ये अकादमी खोलने का फैसला 4 साल पहले ही लिया था. ये अकादमी राजकोट जामनगर हाईवे पर हैं, जहां भुज से आए बच्चों को क्रिकेट की ट्रेनिंग दी जाएगी.

चेतेश्वर पुजारा ने इसपर कहा, कि

“हमारा मिशन ये हैं कि हम हर खिलाड़ी को ट्रेनिंग देंगे. अगर उन खिलाड़ीयों ने मेहनत की तो उन्हें आगें मौका मिलेगा. हम सौराष्ट्र के खिलाड़ीयों को आगें लाना चाहते हैं साथ ही दूसरे राज्यों के खिलाड़ी भी आ सकते हैं.”

चेतेश्वर पुजारा ने आगें कहा, कि

“सौराष्ट्र के रणजी टीम के खिलाड़ी यहां अभ्यास करते हैं और उनसे युवा खिलाड़ीयों को ट्रेनिंग मिलेगी. अगर युवा खिलाड़ीयों में से कोई भी सौराष्ट्र या देश के लिए आगें खेले तो ये हमारी अकादमी के लिए बड़ी बात होगी.”

चेतेश्वर पुजारा ने आगे कहा, कि

यह भी पढ़े : 140 सालों बाद क्रिकेट के इतिहास में रविन्द्र जडेजा बने ऐसा करने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी

“हम अच्छी सी अच्छी सुविधा देना चाहते हैं, जो राजकोट जैसे छोटे शहर में उपलब्ध नहीं होती. ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिनको अच्छी ट्रेनिंग नहीं मिलती और हम उन्हीं खिलाड़ी को अच्छी ट्रेनिंग देंगे और उनकी तकनीक सुधारेंगे. यहां पर ज्यादा मैदान नहीं होने की वजह से खिलाड़ी ज्यादा मैच नहीं खेल पाते और हम यहां अच्छे मैदान देंगे जिससे खिलाड़ी खुदको तैयार कर सके.”

चेतेश्वर पुजारा ने कहा, कि

“कई क्रिकेटर ऐसे हैं जो अभ्यास में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन असल मैच में अच्छा नहीं कर पाते और ये इस वजह से होता हैं, क्योंकि उनको अच्छे पिच मुहैया नहीं कराए जाते. तो इसलिए हम अच्छी पिचें और अच्छी ट्रेनिंग देंगे जिससे खिलाड़ी आगें जाकर अच्छा करें.”

यह भी पढ़े : विडियो : रवीन्द्र जड़ेजा ने चेन्नई टेस्ट मैच में दिलाई 1983 विश्वकप फाइनल की याद

चेतेश्वर पुजारा भारतीय टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं और फिलहाल चेतेश्वर पुजारा आराम कर रहें हैं. अब चेतेश्वर पुजारा अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले टेस्ट में खेलेंगे जो फरवरी में होगा.

Related posts