चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट को माना इंग्लैंड दौरे का मददगार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

काउंटी क्रिकेट खेलकर खुद को इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार करूंगा: चेतेश्वर पुजारा 

काउंटी क्रिकेट खेलकर खुद को इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार करूंगा: चेतेश्वर पुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों मैदान में जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है। भारतीय टीम ने पिछले घरेलु सीजन में तो दिखा दिया कि फिलहाल तो उनके आस-पास कोई विरोधी टीम नहीं है। भारतीय टीम ने अपने घर में हर विरोधी टीम को पछाड़ा है। लेकिन भारतीय टीम के लिए अपना ये घरेलु सीजन जिस तरह से कामयाब रहा अब उसी तरह से अगले 15 महीनों के दौरान होने वाले सभी बड़े दौरो में भी साबित करना है।

काउंटी क्रिकेट खेलकर खुद को इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार करूंगा: चेतेश्वर पुजारा 1

भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड का दौरा लाएगा एक चुनौती

भारतीय टीम के लिए इसकी शुरूआत इस साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे से हो चुकी है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। अब भारत को इस साल के मध्य में इंग्लैंड के एक अहम दौरे पर जाना है। इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम की डगर इतनी आसान नहीं रहेगी। भारतीय टीम को इंग्लैंड की परिस्थितियों में चुनौती मिलना तय माना जा रहा है।

काउंटी क्रिकेट खेलकर खुद को इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार करूंगा: चेतेश्वर पुजारा 2

चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट को बताया इंग्लैंड दौरे की तैयारी

भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे की तैयारी में अब से टीम का सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा जुट गए हैं। चेतेश्वर पुजारा इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशायर के लिए खेल रहे हैं। और चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लिश कंडिशन में अभी से खेलने को भारतीय टीम के इंग्लैंड की दौरे की तैयारी के लिए बेहतर करार दिया।

काउंटी क्रिकेट खेलकर खुद को इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार करूंगा: चेतेश्वर पुजारा 3

यॉर्कशायर से खेलने का इंग्लैंड के खिलाफ मिलेगा फायदा

चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि  “देखिए हेडिंग्ले में खेलना वो भी इंग्लिश समर सीजन से पहले जहां पर तापमान 4 से 6 डिग्री तक बढ़ जाता है जहां पर एक बल्लेबाज की तकनीक और टेंपरामेंट का टेस्ट होता है। भले ही 50 रन का स्कोर हो वो बनाना किसी भी समय बनाना बड़ा मुश्किल है। उस समय भारत का दौरा शुरू होता है तो ये कुछ सुखद है। डिविजन 1 में खेलना मेरे लिए फायदेमंद है। मैं मिडिलसेक्स, वारविकशायर और सर्रे में मैच खेलुंगा जहां पर भारतीय टीम टेस्ट मैच खेलेगी। तो मुझे यहां की पिच और परिस्थितियों के बारे में एक जानकारी मिलेगी।”

काउंटी क्रिकेट खेलकर खुद को इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार करूंगा: चेतेश्वर पुजारा 4

मोइन अली या किसी भी इंग्लिश गेंदबाज को नहीं लेंगे हल्के में

भारतीय टीम को पिछले इंग्लैंड के दौरे पर स्पिन गेंदबाज मोइन अली की गेंदो में भारतीय बल्लेबाज जूझते नजर आए थे। मोइन अली ने सीरीज में 19 विकेट हासिल किए थे। इसको लेकर पुजारा से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “जाहिर है हम बेहतर तैयारी करेंगे लेकिन इसका मतलब है नहीं है कि हम मोइन अली या किसी दूसरे इंग्लिश गेंदबाज को हल्के में लेंगे।  हमारा सबसे अच्छा हिस्सा उनकी गेंदबाजी यूनिट के बारे में एक अच्छा विचार करना ही रहेगा।”

काउंटी क्रिकेट खेलकर खुद को इंग्लैंड दौरे के लिए तैयार करूंगा: चेतेश्वर पुजारा 5

Related posts

Leave a Reply