हीरो से जीरो बनने का एक और रिकॉर्ड जुड़ा पुजारा के नाम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हीरो से जीरो बनने का एक और रिकॉर्ड जुड़ा पुजारा के नाम 

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट में रिकॉर्ड की बारिश कर दी। पहली पारी में नाबाद 145 रन बनाने वाले पुजारा टेस्ट क्रिकेट में पारी की शुरूआत करने के बावजूद नॉटआउट रहने वाले चौथे भारतीय बने। उन्होंने सुनील गावस्कर, वीरेन्द्र सहवाग और राहुल द्रविड़ की बराबरी की। इसके साथ ही दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के साथ ही पुजारा के नाम एक और रिकॉर्ड हो गया।

विश्व क्रिकेट में पुजारा केवल दूसरे बल्लेबाज हैं जो पहली पारी में नाबाद रहने के बाद दूसरी पारी में शून्य पर लौट गए। पहली पारी में ओपनिंग करते हुए पुजारा ने नाबाद 145 रन बनाए थे और दूसरी पारी में वे दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले बोल्ड हो गए। उनसे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के सईद अनवर के नाम था। अनवर ने 199 में भारत के खिलाफ पहली पारी में 188 रन बनाए और फिर दूसरी पारी में जीरो पर चलते बने। 

पुजारा ने अपना अंतिम टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्डर गवास्कर ट्राफी के दौरान खेला था, जिसमे नाकामयाब रहने के बाद उन्हें कभी भी टीम के अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली, हालाँकि उसके बाद उन्हें बांग्लादेश और श्रीलंका दोनों दौरों पर टीम में जगह जरुर मिली.

Related posts

Leave a Reply