महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म में वापसी के साथ साथ, इस युवा खिलाड़ी ने दूर की स्टीव स्मिथ की सबसे बड़ी चिंता | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म में वापसी के साथ साथ, इस युवा खिलाड़ी ने दूर की स्टीव स्मिथ की सबसे बड़ी चिंता 

महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म में वापसी के साथ साथ, इस युवा खिलाड़ी ने दूर की स्टीव स्मिथ की सबसे बड़ी चिंता
Photo Credit : Google

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स पिछले सीजन में अपनी बैटिंग ऑर्डर को लेकर काफी परेशान थी। इस सीजन में भी समस्या लगातार बनी हुई है। पुणे के पास अजिंक्य रहाणे का साथ देने के लिए कोई अच्छा बल्लेबाज नहीं मिल रहा है। रहाणे टीम के लिए ओपनिंग करते हैं।  पिछले मैच में 4 बदलाव के बाद भी जीत दर्ज करने वाली हैदराबाद ने आज फिर किये 2 बदलाव, दिग्गज भारतीय की वापसी

हालांकि यह मौका मयंक अग्रवाल को दिया गया था, लेकिन वो इसका फायदा उठाने में असफल रहे हैं। टीम के थिंक टैंक रहाणे को अच्छा जोड़ीदार देने की तलाश में लगे हैं। उन्होंने अभी विकल्प के रूप में राहुल त्रिपाठी का इस्तेमाल शुरू किया है। पिछले कुछ मैचों में राहुल को रहाणे के साथ देखा गया है।

राहुल त्रिपाठी ने इस मौके का फायदा उठाते हुए अच्छी बल्लेबाजी करके अपना प्रभाव टीम पर डाल दिया है। शनिवार को हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में राहुल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है। इस पारी के बाद राहुल की काफी सराहना की गई है। इन्होंने 41 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए हैं। इसके अलावा 3 छक्के और 6 चौके भी जड़े हैं।

त्रिपाठी ने शनिवार को हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच के बाद कहा, ”मेरा लक्ष्य टीम को अच्छी शुरूआत देना होता है। इस मैच में मुझे बहुत अच्छा लगा है। इस सीजन में ओपनिंग बहुत ही अच्छा अनुभव मिल रहा है। शुरूआती कुछ ओवर में गेंदबाजी की स्थिति को भांप रहा था। इसके बाद ही खुल कर खेलना शुरू किया था। इस दौरान मेरा मक्सद था, कि 9 रन प्रति ओवर से रन बनने चाहिए।”

उन्होंने आईपीएल के तजुर्बे के बारे में कहा, ”मैं हर मैच से सीखते हूं। अपने अंदर की कमियों को सुधारने के साथ ही खेल में निखार लाने की कोशिश करता हूं।”

धोनी का जिक्र करते हुए कहा, ”जब माही भाई मैदान में उतरे थे, उस दौरान सभी लोग माही..माही चिल्ला रहे थे। वह बहुत ही बेहतरीन नजारा था। इम मैच में मैंने उनसे बहुत कुछ सीखने की कोशिश की है।”  मिस्बाह ने एक बार फिर लगाए छह छक्के, लेकिन संगकारा के जवाबी पारी की वजह से हारी मिस्बाह की टीम

बता दें कि राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल के इसी सीजन में पदार्पण किया है। इन्होंने अब तक कुल 4 मैच खेले हैं। राहुल ने इन मैचों में 133 रन बनाए हैं। आईपीएल में इनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 59 रन है, जो कि पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बनाए हैं।

Related posts