लखनऊ में स्थानांतरित किये जा सकते हैं पुणे में होने वाले प्ले ऑफ मैच : बीसीसीआई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

उत्तर प्रदेश पर मेहरबान हुई बीसीसीआई, मिलने वाली है आईपीएल के ये 2 महत्वपूर्ण मैच की मेजबानी 

उत्तर प्रदेश पर मेहरबान हुई बीसीसीआई, मिलने वाली है आईपीएल के ये 2 महत्वपूर्ण मैच की मेजबानी

7 अप्रैल से आईपीएल के 11वें संस्करण की शुरुआत हो चुकी है. अभी तक इसके 19  मैच खेले जा चुके हैं. इसी के साथ पॉइंट टेबल पर अश्विन की अगुवाई वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने सबसे उपर 8 पॉइंट के साथ जगह बना ली है. इसी के साथ ही सभी टीमें बेहतरीन प्रदर्शन करके आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में जुटी हैं.

इसी के साथ ही आईपीएल के इस सीजन में कुछ न कुछ परिवर्तन किये जा रहे हैं. किन्ही अहम कारणों की वजह से आईपीएल कके लिए निर्धारित शहर में भी परिवर्तन किया जा रहा है. अभी हाल ही में चेन्नई सुपर किंग्स के चेन्नई में होने वाले मैच की जगह बदल कर उस मैच का आयोजन पुणे में किया गया था.

चालू की गई स्पेशल ट्रेन

उत्तर प्रदेश पर मेहरबान हुई बीसीसीआई, मिलने वाली है आईपीएल के ये 2 महत्वपूर्ण मैच की मेजबानी 1

उन मैच के साथ ख़ास बात यह थी कि चेन्नई के फैन्स के लिए एक स्पेशल ट्रेन पेश की गयी थी. जो चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स को डायरेक्ट पुणे ले जा रही थी. इसी के साथ ही उनके रहने, खाने-पीने, वापसी की टिकेट सभी चीज़ों का बंदोबस्त मैनेजमेंट द्वारा किया गया.

लखनऊ में हो सकते हैं स्थानांतरित 

उत्तर प्रदेश पर मेहरबान हुई बीसीसीआई, मिलने वाली है आईपीएल के ये 2 महत्वपूर्ण मैच की मेजबानी 2

चेन्नई के बाद अब पुणे में होने वाले मैच की जगह भी बदली जा सकती है. पुणे में 23 और 25 मई को होने वाले प्ले ऑफ मैच को स्थानांतरित कर के लखनऊ में कराया जा सकता है. इसकी जानकारी स्वयं बीसीसीआई ने दी है.

बीसीसीआई के उच्च अधिकारी ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से कहा, “हम लखनऊ के पक्ष में इसलिए है, क्योंकि वहां के स्टेडियम की भीड़ क्षमता लगभग 50,000 व्यक्तियों की है. हमने अभी तक इस बात पर अंतिम फैसला नही लिया है. ये मैच राजकोट और कोलकाता में भी स्थानांतरित किया जा सकता है. इसी के साथ हम मंगलवार को लखनऊ में आईएमजी टीम भेजेंगें जो उसी दिन सुचना पत्र लेने में सक्षम होगी.”

उत्तर प्रदेश पर मेहरबान हुई बीसीसीआई, मिलने वाली है आईपीएल के ये 2 महत्वपूर्ण मैच की मेजबानी 3

लखनऊ में पहले भी मैच करने के विचार था पर कुछ मुद्दों के कारण यह मौका छूट गया. पुणे में पहले से ही चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलु मैच स्थानांतरित कर दिए गए हैं. जिसके चलते वहां होने वाले प्ले ऑफ मैच लखनऊ में आयोजित कराए  जा सकते हैं. इसी के साथ बीसीसीआई पूर्व सचिव निरंजन शाह इस बार राजकोट में प्लेऑफ की मेजबानी कराना चाहते हैं.

Related posts

Leave a Reply