KXIPvs RPS: कप्तान स्टीव स्मिथ ने किया बस एक गलती और पुणे को करना पड़ा पंजाब के सामने हार का सामना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

KXIPvs RPS: कप्तान स्टीव स्मिथ ने किया बस एक गलती और पुणे को करना पड़ा पंजाब के सामने हार का सामना 

KXIPvs RPS: कप्तान स्टीव स्मिथ ने किया बस एक गलती और पुणे को करना पड़ा पंजाब के सामने हार का सामना

आज पंजाब के होमग्राउंड इंदौर के होल्कर स्टेडियम में पंजाब और पुणे के बीच इस आईपीएल का चौथा मैच खेला जा रहा है, टॉस जीतकर पंजाब के नये कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया.

पंजाब के कप्तान मैक्सवेल के फैसले को सही साबित करते हुए, संदीप शर्मा ने मयंक अग्रवाल को पहले ही ओवर में बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दिया, जिसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ खुद बल्लेबाजी के लिए आये, लेकिन अभी वो अंजिक्य रहाणे के साथ मिलकर कोई बड़ी पारी खेल पाते, उसके पहले ही युवा गेंदबाज नटराजन ने रहाणे को 19 के निजी स्कोर पर पवेलियन की राह दिखा दिया.

रहाणे के आउट होने के कुछ देर बार ही  कप्तान स्टीवन स्मिथ भी 26 के निजी स्कोर पर पवेलियन चल दिए, तो महेंद्र सिंह धोनी भी कोई ख़ास कमाल न कर सके, सिर्फ 5 रन बनाकर धोनी ने भी स्मिथ और रहाणे को ज्वाइन किया. हालाँकि इसके बाद मनोज तिवारी और बेन स्टोक्स ने शानदार हाथ दिखाये, मनोज तिवारी की नाबाद 40 रनों की पारी और बेन स्टोक्स के तूफानी अर्द्धशतक की बदौलत पुणे सुपरजायंट ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 163 रनों का मामूली स्कोर स्कोरबोर्ड पर लगाया.      आईपीएल -10 केकेआर के खिलाफ मिली करारी हार के बीच गुजरात लॉयंस के खिलाड़ियों की इस तरह रही रैटिंग

पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाया.

पुणे सुपजायंट द्वारा दिए गये 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स XI पंजाब की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही, ओपनर बल्लेबाज मनन वोहरा सिर्फ 14 रन बनाकर चलते बने, तो रिद्धिमान साहा भी ज्यादा देर नहीं टिके और सिर्फ 14 रन बनाकर ताहिर की गेंद पर ताहिर को ही कैच थमा बैठे. दूसरी छोर पर टेस्ट बल्लेबाजी कर रहे हाशिम अमला 27 गेंदों पर 28 रन बनाकर चाहर की गेंद पर आउट हुये.

हालाँकि इसके बाद देखने को मिला असली आईपीएल, किंग्स XI पंजाब के कप्तान मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेल दर्शको का खूब मनोरंजन किया, तो वहीं दूसरी छोर पर खड़े डेविड मिलर ने अपने बल्ले को शांत रखा और मैक्सवेल के लिए स्ट्राइक रोटेट करते रहे, जिसकी बदौलत पंजाब ने 6 विकेट और 1 ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया.      IPL 10: राजकोट में हुई ओपनिंग सेरेमनी के दौरान टाइगर श्रॉफ ने दिलाई माइकल जैक्सन की याद

 

अगर बात करे इस मैच में पुणे को मिली हार के कारण का तो इसमें सबसे बड़ी गलती टीम से वहाँ हो गयी जब वो टॉस हार गयी, उसके बाद टीम को किसी भी खिलाड़ी का साथ नहीं मिला, सिर्फ स्टोक्स और मनोज तिवारी के बल्ले ने ही रन बरसाये, खुद स्मिथ भी अपने आप को सम्भाल नहीं सके, जिसका असर पूरी टीम पर पड़ा, तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने भी इससे अपना पल्ला झाड़ लिया और खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे, लेकिन हार का कारण स्टीवन स्मिथ की गैरजिम्मेदाराना खेल रहा, पहला विकेट बिना खाता खोले पवेलियन लौट चूका था, ऐसे में स्मिथ को सम्भलकर खेलना था और अंत में वो तेजी से रन बना सकते थे, जो काम उन्होंने मुंबई के खिलाफ मैच में किया वो आज स्मिथ पंजाब के खिलाफ भी कर सकते थे.

संछिप्त स्कोरकार्ड:

पुणे सुपरजायंट: 163/6, 20 ओवर में  (बेन स्टोक्स 50, मनोज तिवारी 40*, संदीप शर्मा 4-33-2)

किंग्स XI पंजाब: 164/4 19 ओवर में  (मैक्सवेल 44*, मिलर 30*,  ताहिर 4-29-2)

परिणाम: पंजाब 6 विकेट से विजयी.

Related posts