पंजाब के खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ मुमकिन माहौल दिया जाएगा : अनिल कुंबले

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अनिल कुंबले ने सार्वजनिक किया वो कारण जिसकी वजह से किंग्स इलेवन पंजाब बन सकती है इस बार विजेता 

अनिल कुंबले ने सार्वजनिक किया वो कारण जिसकी वजह से किंग्स इलेवन पंजाब बन सकती है इस बार विजेता

किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की एक ऐसी टीम है. जिसका इतिहास कुछ खास नहीं रहा है. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा की टीम एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी को अपने नाम नहीं कर पाई है. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल के इतिहास में आज तक सिर्फ एक बार आईपीएल 2014 में फाइनल में पहुंच पाई है. हालांकि आईपीएल 2020 में एक बार फिर से किंग्स इलेवन पंजाब ख़िताब जीतने का सपना लेकर मैदान पर उतरेगी.

नए कोच और कप्तान के साथ नजर आएगी पंजाब

अनिल कुंबले ने सार्वजनिक किया वो कारण जिसकी वजह से किंग्स इलेवन पंजाब बन सकती है इस बार विजेता 1

किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के पहले सीजन से लेकर अबतक कई खिलाड़ियों को अपना कप्तान बना चुकी है, लेकिन कोई भी कप्तान किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल का खिताब नहीं जीता पाया है.

पिछले 2 सीजन से टीम की कप्तानी रविचंद्रन अश्विन कर रहे थे, लेकिन नीलामी से पहले पंजाब ने अश्विन को दिल्ली के साथ ट्रेड कर दिया था. जिसके चलते अब किंग्स इलेवन आईपीएल 2020 में नए कप्तान के साथ उतरेगी. केएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के लिए अपनी टीम का नया कप्तान बनाया है. साथ ही टीम ने मुख्य कोच अनिल कुंबले को बनाया है.

खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ मुमकिन माहौल दिया जाएगा 

अनिल कुंबले ने सार्वजनिक किया वो कारण जिसकी वजह से किंग्स इलेवन पंजाब बन सकती है इस बार विजेता 2

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने अपने एक बयान में कहा,यह महत्वपूर्ण है कि हम एक टीम के रूप में खेले और आपस में घूम-मिल जाए. एक ही क्षेत्र से कुछ खिलाड़ियों का हमारी टीम में होना शायद इसमें हमें काफी मदद भी करेगा. अगर आप देखें, तो हमारी टीम में पंजाब से चार, कर्नाटक से पांच, पश्चिम बंगाल से दो और वेस्ट इंडीज से तीन खिलाड़ी हैं, शायद यह एक ऐसी चीज है, जिसमे हमें घुलने-मिलने में काफी आसानी होगी.  मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को एक-दूसरे के प्रदर्शन का लुत्फ उठाना चाहिए और चुनौतियों का मिलकर सामना करना बहुत महत्वपूर्ण है. कोचिंग स्टाफ के नाते हमारी कोशिश यही है कि टूर्नामेंट के दौरान खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ मुमकिन माहौल दिया जाए.”

मैं केवल माहौल बना सकता, मैदान पर नहीं उतर सकता

अनिल कुंबले ने सार्वजनिक किया वो कारण जिसकी वजह से किंग्स इलेवन पंजाब बन सकती है इस बार विजेता 3

अनिल कुंबले ने आगे अपने बयान में कहा, “एक सपोर्ट स्टाफ के तौर पर हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम खिलाड़ियों को मैदान पर जाने दें और उन्हें उनका नेचरुल खेल खेलने के लिए प्रेरित करें. इसके अलावा, टीम के खिलाड़ियों को ही तय करना है कि वे कैसा खेलना चाहते हैं, क्योंकि दिन के अंत में, वे खेल रहे हैं, जो लोग प्रदर्शन करने के लिए बाहर जाते हैं. मैं केवल एक माहौल बना सकता हूं, लेकिन मैदान पर खेलने नहीं उतर सकता हूं.”

Related posts