//

3 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों को नीलामी से पहले किंग्स XI पंजाब ने किया रिलीज

किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की एक ऐसी टीम हैं. जिसका इतिहास कुछ खास नहीं रहा है. बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा की टीम एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी को अपने नाम नहीं कर पाई हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल के इतिहास में आजतक सिर्फ एक बार आईपीएल 2014 में फाइनल में पहुंच पाई हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

किंग्स इलेवन पंजाब ने कुल 7 खिलाड़ियों को किया रिलीज

3 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों को नीलामी से पहले किंग्स XI पंजाब ने किया रिलीज 1

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 से पहले कुल 7 खिलाड़ियों को अपनी टीम से रिलीज कर दिया है. पंजाब की टीम ने 3 भारतीय खिलाड़ी व 4 विदेशी खिलाड़ियों को रिलीज किया है.

भारतीय खिलाड़ियों में किंग्स इलेवन ने जहां वरुण चक्रवर्ती, सिमरन सिंह और अग्निवेश अयाची को रिलीज किया है. वहीं विदेशी खिलाड़ियों में पंजाब की टीम ने डेविड मिलर, मोजेस हेनरिक्स, एंड्रयू टाई और सैम कुरेन को रिलीज किया है.

जिन 7 खिलाड़ियों को पंजाब की टीम ने रिलीज किया है, वह आईपीएल 2019 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. जिसके चलते पंजाब ने उन्हें रिलीज करना ही बेहतर समझा है.

किंग्स इलेवन पंजाब के रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट

3 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों को नीलामी से पहले किंग्स XI पंजाब ने किया रिलीज 2

केएल राहुल, करुण नायर, मोहम्मद शमी, निकोलस पूरन, मुजीब उर रहमान, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, मयंक अग्रवाल, हार्डस विलोजेन, दर्शन नालकांडे, सरफराज खान, अर्शदीप सिंह, हरप्रीत बरार और मुरुगन अश्विन

नए कप्तान के साथ आईपीएल 2020 खेलेगी पंजाब की टीम

3 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ियों को नीलामी से पहले किंग्स XI पंजाब ने किया रिलीज 3

किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल के पहले सीजन से लेकर अबतक कई खिलाड़ियों को अपना कप्तान बना चुकी है, लेकिन कोई भी कप्तान किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल का खिताब नहीं जीता पाया है.

पिछले 2 सीजन से टीम की कप्तानी रविचंद्रन अश्विन कर रहे थे, लेकिन नीलामी से पहले पंजाब ने अश्विन को दिल्ली के साथ ट्रेड कर दिया था. जिसके चलते अब किंग्स इलेवन आईपीएल 2020 में नए कप्तान के साथ उतरेगी.

कप्तानी के लिए टीम के पास केएल राहुल, क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल के रूप में तीन विकल्प मौजूद है. वहीं नीलामी से भी किसी खिलाड़ी को खरीदकर पंजाब की टीम अपना नया कप्तान बना सकती है.