आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 के ग्यारहवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का आमना-सामना हुआ और एक और रोमांचक मैच देखने को मिला, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपनी पहली जीत 15 रनों से दर्ज की। इस मैच में बल्लेबाजों ने जमकर छक्के-चौकों की बारिश की, तो वहीं गेंदबाजों ने भी अपना टी20 फॉर्मेट वाला आक्रामक रवैया बरकरार रखा। तो आइए बताते हैं अब कौन है ऑरेन्ज-पर्पल कैप की रेस में आगे।

केएल राहुल है ऑरेन्ज कैप के प्रबल दावेदार

आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 में एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। यूएई के मैदानों पर बल्लेबाज एक के बाद एक धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए मैदान छक्के-चौकों की बारिश करते नजर आ रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच के बाद ऑरेन्ज कैप की रेस में अभी भी किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल नंबर-1 पर काबिज हैं।

हालांकि इस मैच में 53 रन की पारी खेलने वाले जॉनी बेयरस्टो 119 रनों के साथ छठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। डेविड वॉर्नर  45 रन बनाने के साथ अब 87 रन के साथ 15वें नंबर पर आ गए हैं। ऋषभ पंत ने ने 27 रन बनाए और 98 रनों के साथ 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

IPL 2020 DCvsSRH: रोमांचक मुकाबले के बाद देखिए ऑरेंज-पर्पल कैप की रेस में कौन है आगे 1

कगिसो रबाडा ने मजबूत की पर्पल कैप की दावेदारी

आईपीएल 2020 में पर्पल कैप की रेस में अब तक जो गेंदबाज सबसे आगे हैं , वह है दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा। रबाडा ने हैदराबाद के साथ खेले गए इस मुकाबले में 2 विकेट और चटकाए किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी को पीछे धकेलते हुए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में नंबर-1 पर पहुंच गए हैं।

इसके बाद 3 विकेट चटकाने वाले राशिद खान पर्पल कैप की दौड़ में सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। अमित मिश्रा ने दूसरा मैच खेला और 2 विकेट चटकाए और वह 22 वें स्थान पर हैं।

क्या रहा मैच का हाल?

आईपीएल 2020

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर हैदराबाद की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरी। जहां, टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन ही बना सकी।

परिणामस्वरूप हैदराबाद की टीम ने रनों से जीत दर्ज कर , टूर्नामेंट में जीत का खाता खोला। हैदराबाद का ये पहला मुकाबला है, जो उसे इस टूर्नामेंट में जीता है, इससे पहले फ्रेंचाइजी ने खेले गए 2 मुकाबलों को गंवाया था। इस मैच में जीत के साथ ही अब हैदराबाद के खाते में 2 हार के साथ-साथ एक जीत भी आ गई है।