DCvsSRH, QUALIFIER 2: आईपीएल 2020 फाइनल से पहले इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज और पर्पल कैप 1

आज आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने दिल्ली कैपिटल्स की चुनौती नजर आई. जहाँ पर टॉस जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर के समाप्ति पर 189 रन बनाये. जिस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 17 रनों से मैच हार गयी. फाइनल से पहले इन खिलाड़ियों के पास ऑरेंज कैप और पर्पल कैप नजर आ रहा है.

ऑरेंज कैप की तरफ बढ़ गये शिखर धवन

DCvsSRH, QUALIFIER 2: आईपीएल 2020 फाइनल से पहले इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज और पर्पल कैप 2

आईपीएल के मौजूदा ऑरेंज कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल 14 मैचों में 670 रन बनाकर पहले स्थान पर काबिज हैं. दूसरे स्थान पर अब दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन नजर आ रहे हैं. जिन्होंने 16 मैच खेलकर टीम के लिए 603 रन बनाये हैं.

जबकि अब नंबर 3 पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर नजर आ रहे हैं. जिन्होंने भी 16 खेले और टीम के लिए 548 रन बनाये. नंबर 4 पर अब मुंबई इंडियंस टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन नजर आ रहे हैं. जिन्होंने 13 मैच में 483 रन बनाये. वहीँ नंबर 5 पर उन्ही के टीम के खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक नजर आ रहे हैं. जिन्होंने 15 मैच में 483 रन बनाये.

पर्पल कैप अब कगिसो राबाडा के पास

DCvsSRH, QUALIFIER 2: आईपीएल 2020 फाइनल से पहले इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज और पर्पल कैप 3

बात अगर पर्पल कैप की करें तो पहले स्थान पर एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो राबाडा ही नजर आ रहे हैं. जिन्होंने इस सीजन 16 मैच खेलकर टीम के लिए 29 विकेट हासिल किये हैं. जबकि अब नंबर 2 पर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का कब्ज़ा हो गया है. जिन्होंने अब तक इस सीजन में 14 खेलकर 27 विकेट अपने नाम किये हैं.

अब नंबर 3 पर मुंबई इंडियंस के ही ट्रेंट बोल्ट नजर आ रहे हैं. जिन्होंने भी 14 मैच खेल कर उसमें 22 विकेट अपने नाम किये हैं. वही आरसीबी के युजवेंद्र चहल ने 15 मैचों में 21 विकेट से झटककर पर्पल कैप की रेस में चौथे स्थान पर आ गये हैं. नंबर 5 पर अब सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान नजर आ रहे हैं. जिन्होंने 16 मैच में 20 विकेट अपने नाम किये हैं.

फाइनल में होगा बड़ा फैसला

DCvsSRH, QUALIFIER 2: आईपीएल 2020 फाइनल से पहले इन खिलाड़ियों के पास है ऑरेंज और पर्पल कैप 4

दुबई में होने वाले फाइनल के लिए जब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने होगी, तो उस समय पर्पल कैप पर कगिसो राबाडा और जसप्रीत बुमराह के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. ऑरेंज कैप की बात करें तो शिखर धवन चाहेंगे की केएल राहुल को पीछे छोड़कर कैप अपने आप रख लें. फाइनल मुकाबला रोमांचक होने वाला है.