KBC-12 में पूछा गया दीपक चाहर से जुड़ा सवाल, इतनी बड़ी रकम जीतने से चूका कंटेस्टेंट 1

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला अमिताभ बच्‍चन का सबसे चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति में अक्सर ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जो प्रतिभागी के लिए इतना आसान नहीं होता है। लेकिन कभी-कभी ऐसा देखने को मिलता है कि शो में पूछे गए आसान सवालों का जवाब देना भी मुश्किल हो जाता है। इसी क्रम में पिछले दिनों देखने को मिला जिसमें प्रतिभागी के पास क्रिकेटर दीपक चाहर से जुड़े सवाल का जवाब नहीं था।

दीपक चाहर से जुड़े सवाल का नहीं था जवाब

KBC-12 में पूछा गया दीपक चाहर से जुड़ा सवाल, इतनी बड़ी रकम जीतने से चूका कंटेस्टेंट 2

कौन बनेगा करोड़पति शो में उत्तराखंड के अमन कुमार बड़ी रकम जीतने से चूक गए, दरअसल वह दीपक चाहर से जुड़े सवाल का जवाब नहीं दे पाए। फास्‍टेस्‍ट फिंगर के विजेता बनकर हॉट सीट तक पहुंचे अमन शानदार खेल रहे थे, वह साढ़े 12 लाख रुपये जीतने के करीब थे।

तभी उनसे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर से जुड़ा एक सवाल पूछा गया। वह उस सवाल का जवाब नहीं दे पाए और अमन कुमार को 6 लाख 40 हजार रुपये में ही मजबूरन खेल छोड़ना पड़ा। सवाल के दौरान उनके पास कोई लाइफ लाइन भी नहीं बची थी।

दीपक चाहर से जुड़ा सवाल

दीपक चाहर

अमन कुमार से सवाल पूछा गया था की टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर कौन हैं? इसके विकल्प थे-

A- दीपक चाहर

B- युजवेंद्र चहल
C- जसप्रीत बुमराह

D- खलील अहमद

सवाल का सही जवाब क्या है?

इस सवाल का जवाब था दीपक चाहर, चाहर ने साल 2019 में बांग्‍लादेश के खिलाफ नागपुर में खेले गए मुकाबले में चाहर ने हैट्रिक ली थी। मैच में उन्होंने 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 बल्लेबाजों को आउट किया। बांग्‍लादेश के बल्लेबाजी के आखिरी ओवर में उन्‍होंने अपनी हैट्रिक पूरी की थी।

दीपक चाहर ने अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट झटका फिर आखिरी ओवर गेंदबाजी करने मैदान पर आए तो पहली 2 गेंदों पर विकेट चटकाए। चाहर अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में हैट्रिक लेने वाले पहले पुरुष भारतीय गेंदबाज बने हैं। दीपक चाहर भारत के लिए 13 टी-20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 18 विकेट झटके।

टी-20 में हैट्रिक लेने वाली महिला भारतीय खिलाड़ी

KBC-12 में पूछा गया दीपक चाहर से जुड़ा सवाल, इतनी बड़ी रकम जीतने से चूका कंटेस्टेंट 3

महिला भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो एकता बिष्‍ट टी-20 में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज हैं।  एकता बिष्ट ने ICC विमिंस टी-20 वर्ल्ड कप 2012 के प्ले-ऑफ क्वॉलिफायर्स में श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक ली थी। एकता बिष्‍ट भारत के लिए अब तक कुल 42 टी-20 मैच खेली, जिसमें उन्होंने 14.71 की औसत से और 5.20 की इकॉनमी से 52 विकेट झटके।