WATCH : डी कॉक ने क्रीज में पहुंचने से पहले ही बिखेर दी गिल्लियां, जानिए फिर भी अंपायर ने क्यों दिया नॉटआउट 1

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 27वें मैच में मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) के साथ एक अजीबोगरीब वाक़या गुज़रा. बता दें कि इस मैच में मुंबई इंडियंस का सामना इस टूर्नामेंट की सबसे सफ़ल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के साथ है. इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को बेहतर शुरुआत नहीं मिली और 4 रन के कुल स्कोर पर ही सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ आउट हो कर चलते बने. लेकिन इसी दौरान पहली पारी में क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) के साथ एक वाक़या ऐसा गुज़रा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी शेयर किया जा रहा है.

विकेट पर लगा डी कॉक का हाथ,अंपायर को हुई कंफ़्यूज़न

WATCH : डी कॉक ने क्रीज में पहुंचने से पहले ही बिखेर दी गिल्लियां, जानिए फिर भी अंपायर ने क्यों दिया नॉटआउट 2

वाक़या उस वक़्त का है जब चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 85 रन था. क्रीज़ पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे फ़ाफ़ डु प्लेसिस और मोईन अली. तभी फ़ाफ़ शॉट खेल कर रन लेने के लिए दौड़े. उसी वक़्त फ़ील्डर ने गेंद को विकेटकीपर डी कॉक (Quinton de Kock) की तरफ़ फ़ेंका.

लेकिन हुआ ये कि डी कॉक के हाथ में गेंद आने से पहले ही उनके हाथ स्टंप में लग गए और जब तक गेंद उनके हाथ में आई तब तक बल्लेबाज़ क्रीज़ में पहुंच चुका था. इस पूरी प्रक्रिया को लेकर थर्ड अंपायर को कंफ़्यूज़न भी हुई और उन्होंने बल्लेबाज़ को आउट दे दिया. लेकिन बाद में जब ये दिखा कि पहले विकेटकीपर का हाथ विकेट में लगा है तो उन्होंने फ़ैसला बदल कर नॉट आउट दे दिया.

यहाँ देखें इस पूरी घटना का वो वीडियोय….

अच्छी शुरुआत के बाद मुंबई को लगे झटके

हार्दिक पांड्या

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम को मिली खराब शुरुआत के बाद मोईन अली और फ़ाफ़ डु प्लेसिस ने दूसरे विकेट के लिए 108 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की. पहली पारी में चेन्नई की टीम ने डु प्लेसिस (Faf du Plessis) की 50 रनों की, मोईन अली (Moeen Ali) की 58 रनों की और अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) की 72 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 218 रनों का स्कोर बनाया.

WATCH : डी कॉक ने क्रीज में पहुंचने से पहले ही बिखेर दी गिल्लियां, जानिए फिर भी अंपायर ने क्यों दिया नॉटआउट 3

मुंबई की तरफ़ से गेंदबाज़ी करते हुए कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने 2 विकेट चटकाए. इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) ने अच्छी शुरुआत दी है. रोहित शर्मा के 35 रन पर सूर्यकुमार यादव के 3 रन पर आउट होने के बाद इस ख़बर के लिखे जाने तक मुंबई इंडियंस की टीम 9 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना चुकी थी. क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) 38 रन और क्रुनाल पांड्या 1 रन बना कर नॉट आउट खेल रहे थे.