INDvSA, तीसरा टी-20: क्विंटन डी कॉक ने बताया, कहां सुधार करने से भारत के खिलाफ मिली बड़ी जीत 1

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बैंगलोर में टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबले खेला गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट से अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की यह सीरीज एक- एक से बराबरी पर समाप्त हो गयी।

गेंदबाजों की तारीफ की

INDvSA, तीसरा टी-20: क्विंटन डी कॉक ने बताया, कहां सुधार करने से भारत के खिलाफ मिली बड़ी जीत 2

मैच को जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ की। उन्होंने इस प्रदर्शन के लिए गेंदबाजों की ज्यादा सराहना की। बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर उनके गेंदबाजों ने भारत को सिर्फ 134 रनों पर रोक दिया। उन्होंने इस प्रदर्शन पर कहा

“मुझे लगता है कि हमने गेंद को अच्छी और सरल रखा और सही लेंथ पर गेंद डाली। बेयूरन ने टीम में आपके अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने आज परिस्थिति को ठीक से पढ़ा। हमने आखिरी मैच से गेंद के साथ एक या दो चीजें सही नहीं कि थी और उसमें बदलाव करना हमारे लिए सफल रहा। क्षेत्ररक्षण ने भी काफी प्रभावित किया है। खिलाड़ियों में जीत की भूख थी, मैं इससे पूरी तरह खुश हूं।”

मैन ऑफ द सीरीज भी बने

INDvSA, तीसरा टी-20: क्विंटन डी कॉक ने बताया, कहां सुधार करने से भारत के खिलाफ मिली बड़ी जीत 3

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विंटन डी कॉक को मैन ऑफ द सीरीज का भी अवॉर्ड मिला। पहले मैच में उन्होंने 52 रनों की पारी खेली थी लेकिन उनकी टीम को मैच में हार मिली। उनके आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज पिच पर नहीं टिक पाया। यही वजह रही कि उनकी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था।

आज के मुकाबले वह अंत तक नाबाद रहे और टीम को लक्ष्य तक पहुँचाया। उन्होंने बल्ले से 52 गेंदों में 79 रनों की पारी निकली। सीरीज की दो पारियों में उन्होंने कुल 131 रन बनाये। इस सीरीज में उन्हें पहली बार दक्षिण अफ्रीका की कमान मिली थी और उनके पास युवा टीम भी थी। इसके बावजूद दक्षिण अफ्रीका सीरीज को बराबर करने में सफल रही।