इंग्लैंड में टेस्ट मैच को लेकर इस भारतीय खिलाड़ी ने नहीं बनायी कोई योजना, कहा, अभी घर पर उठा रहा लुत्फ 1

क्रिकेट जगत की सबसे बेहतरीन टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां सीजन पिछले ही दिनों संपन्न हुआ है। इस आईपीएल सीजन के खत्म होने के बाद अब इंटरनेशनल क्रिकेट फिर से पटरी पर लौटने लगा है। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम भी इस महीनें से फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में उतर जाएगी।

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट का हिस्सा हैं आर अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम को आईपीएल के खत्म होने के बाद एक के बाद एक दौरे करने हैं, जिसमें सबसे खास और अहम मैच इंग्लैंड से होने वाले टेस्ट मैच को ही माना जा रहा है। इंग्लैंड में पिछले साल की 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का 1 टेस्ट मैच बाकी रह गया है।

इंग्लैंड में टेस्ट मैच को लेकर इस भारतीय खिलाड़ी ने नहीं बनायी कोई योजना, कहा, अभी घर पर उठा रहा लुत्फ 2

कोरोना के बढ़ते प्रकोप से इस टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच नहीं खेला जा सका था, जिसे रिशेड्यूल किया गया है। जो अगले महीनें खेला जाना है। इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में भारत जीत के करीब खड़ी है।

अश्विन ने कहा, फिलहाल नहीं है उस टेस्ट को लेकर कोई योजना

इंग्लैंड से होने वाले इस टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम के सभी प्रमुख खिलाड़ी फिर से मैदान में उतरने जा रहे हैं, जिसमें एक नाम दिग्गज ऑफ स्पिन गेंदबाज आर अश्विन भी हैं। आर अश्विन इस टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे, जिनसे भारतीय टीम को काफी उम्मीदें हैं।

इंग्लैंड में टेस्ट मैच को लेकर इस भारतीय खिलाड़ी ने नहीं बनायी कोई योजना, कहा, अभी घर पर उठा रहा लुत्फ 3

भारत टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे हैं, जहां से वो अंतिम टेस्ट मैच को ड्रॉ करवाने के बाद ही टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर लेगी। अश्विन इस मैच की अहमियत को तो जानते हैं, लेकिन उनका फिलहाल पूरा ध्यान घर पर समय देने पर है।

घर पर उठाना चाहता हूं पूरे समय का लुत्फ

आईपीएल के खत्म होने के बाद करीब 5 महीनों के बाद घर लौटे आर अश्विन ने बताया कि उनकी इस सीरीज को लेकर फिलहाल कोई योजना पर विचार नहीं किया है, और वो फिलहाल घर पर पूरा लुत्फ उठाना चाहते हैं।

इंग्लैंड में टेस्ट मैच को लेकर इस भारतीय खिलाड़ी ने नहीं बनायी कोई योजना, कहा, अभी घर पर उठा रहा लुत्फ 4

एक कार्यक्रम वूट सिलेक्ट के ‘बंदों में था दम’ में कहा कि “ईमानदारी से कहूं तो अभी मैंने कोई योजना नहीं बनाई है। इंटरनेशनल सेशन काफी लंबा रहा। लंबे समय से बायो-बबल से सुरक्षित माहौल में रहा हूं, पांच महीने के बाद घर आने का मौका मिला है। इस समय मैं बस प्रत्येक दिन का लुत्फ उठाना चाहता हूं और आगे के बारे में नहीं सोचना चाहता।”

ऑस्ट्रेलिया सीरीज जीत को माना सबसे यादगार

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर कमर में दर्द के बाद भी सिडनी टेस्ट में मैराथन बल्लेबाजी(128 गेंदों का सामना किया था) कर ड्रॉ कराने वाले टेस्ट और उस सीरीज को याद करते हुए अश्विन ने कहा कि,

इंग्लैंड में टेस्ट मैच को लेकर इस भारतीय खिलाड़ी ने नहीं बनायी कोई योजना, कहा, अभी घर पर उठा रहा लुत्फ 5

“यह हमारी सर्वश्रेष्ठ सीरीज में से एक थी जिसका मैं हिस्सा रहा। यहां तक कि अब भी जब आप उसके बारे में बात करते हैं तो वह एहसास ताजा हो जाता है, सभी अच्छी यादें याद आती हैं, हमने जिन मुश्किल लम्हों का सामना किया, जीत के बाद का जश्न, अब भी सारी चीजें जेहन में ताजा हैं।”