R Ashwin Becomes Dangerous In IPL Playoffs

R Ashwin: भारतीय क्रिकेट में बतौर स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने अपने करियर की शुरुआत की. दुनिया की सबसे प्रसिद्ध लीग आईपीएल में उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया. 181 आईपीएल मैच खेल चुके आर अश्विन ने आईपीएल 2022 में अपनी बल्लेबाजी से भी सबको चकित किया है. साल 2009 से आईपीएल खेल रहे आर अश्विन अब एक ऑलराउंडर के तौर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. आईपीएल में उनका रिकार्ड्स बेहद शानदार रहा है. वहीं, आईपीएल के 14वें सीजन तक प्लेऑफ मुकाबले में आर अश्विन ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभवित किया है.

R Ashwin पर टिकी होंगी सबकी निगाहें

R Ashwin Becomes Dangerous In IPL Playoffs

दरअसल, आईपीएल 2022 का पहला क्वालिफयार मुकाबला गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले की विजेता टीम को सीधे फाइनल में एंट्री मिलेगी. वहीं, संजू सैमसन की अगुवाई में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के लीग स्टेज के मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई है. इस सीजन पॉइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स ने दूसरे नंबर पर लीग स्टेज के मुकाबलों का सफर समाप्त किया है.

वहीं, गुजरात के खिलाफ होने वाले मुकाबले में इस टीम के ऑलराउंडर आर अश्विन (R Ashwin) पर सबकी निगाहें टिकी होगीं. अश्विन के पास आईपीएल में सबसे ज्यादा प्लेऑफ मुकाबले खेलने का अनुभव है. आईपीएल 2022 के अगर लीग मैचों को देखा जाए तो अश्विन ने बहुत गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी में भी शानदार प्रदर्शन किया है. अगर उनके गेंदबाजी आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने इस सीजन में 14 मैच खेले और 400 रन देकर 11 विकेट लिए. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 17 रन देकर 3 विकेट रहा.

प्लेऑफ में बेहद खतरनाक साबित होते हैं आर अश्विन

R Ashwin Becomes Dangerous In IPL Playoffs
R Ashwin Becomes Dangerous In IPL Playoffs

इस सीजन आर अश्विन भले ही अपनी गेंदबाजी में उतने कारगर साबित नहीं हो पाए हैं लेकिन उनके पिछले रिकार्ड्स के आधार पर यह कहा जा सकता है कि प्लेऑफ में अश्विन विपक्षी टीम के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं. बता दें कि आर अश्विन पहले ऐसे गेंदबाज हैं, जिनके नाम आईपीएल के प्लेऑफ मैचों में तीन बार 3-3 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज  है. उनके इस रिकॉर्ड के आस-पास को दूसरा भारतीय गेंदबाज नहीं है. आईपीएल में अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके हैं. आईपीएल 2022 में वह राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं.

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer