IPL 2022- महेन्द्र सिंह धोनी के साथ खेले इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, अब दूसरा धोनी बनना है नामुमकिन 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में क्रिकेट जगत के कई बड़े नाम फिर से अपना जलवा दिखाने में कामयाब रहे। इनमें से एक नाम भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के चैंपियन कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल रहा। महेन्द्र सिंह धोनी ने इस सीजन कुछ बेहतरीन पारियां खेली हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी हैं बेस्ट फिनिशर में से एक

आईपीएल के पहले ही सीजन से महेन्द्र सिंह धोनी खेल रहे हैं, जो सालों से अपनी टीम के लिए निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए काफी जबरदस्त प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। धोनी को इसी कारण आज आईपीएल में सबसे बेस्ट फिनिशर माना जाता है।

IPL 2022- महेन्द्र सिंह धोनी के साथ खेले इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, अब दूसरा धोनी बनना है नामुमकिन 2

महेन्द्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नायाब योगदान दिया है, कुछ वैसे ही वो सालों से इंडियन प्रीमियर लीग में भी करते आ रहे हैं। महेन्द्र सिंह धोनी ने अपनी फिनिशिंग एबिलिटी से खास छाप छोड़ी है।

आर अश्विन ने बतायी महेन्द्र सिंह धोनी की खासियत

इसी बीच महेन्द्र सिंह धोनी की इसी काबिलियत का गुणगान अब भारत के दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने किया है। आईपीएल में कई सीजन महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स में खेले आर अश्विन ने महेन्द्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है।

These three players can replace MS Dhoni in the next season

आर अश्विन ने आईपीएल का डेब्यू भी महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही किया है, और इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत भी उन्हीं के नेतृत्व में की है। ऐसे में आर अश्विन को धोनी की काबिलियत पता है। अश्विन का मानना है कि टी20 क्रिकेट में निचले क्रम पर बल्लेबाजी करना और रन बनाना कभी भी आसान नहीं होता है।

दूसरा धोनी बनना है नामुमकिन

एक इंटरव्यू में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे आर अश्विन ने कहा कि,  “टी-20 में निचले क्रम में बैटिंग करना बहुत मुश्किल है, मैंने लंबे वक्त तक महेंद्र सिंह धोनी को देखा है और हर बार मेरे मुंह से Wow ही निकलता है। वह बार-बार वही चीज सही करते हैं, गेम को धीमा करके आखिर तक ले जाते हैं में ये चीजें मैं नहीं कर पाउंगा, तब शायद मैं गेम ही छोड़ दूंगा।”

IPL 2022- महेन्द्र सिंह धोनी के साथ खेले इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, अब दूसरा धोनी बनना है नामुमकिन 3

“ऐसे बहुत कम खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मुकाबला जिताने की क्षमता रखते हैं और धोनी उनमें से एक हैं। आज के समय में ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जो धोनी बनना चाहते हैं, उनसे बहुत कुछ सीखना चाहते हैं। लेकिन दूसरा धोनी बनना नामुमकिन है।”