IPL 2022: इन दो स्टार खिलाड़ियों को अगले साल बाहर कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स की टीम, रविचंद्रन अश्विन ने बताया 1

भारतीय टीम के स्टार ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2022 में होने वाली मेगा ऑक्शन से पहले एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि आईपीएल के अगले संस्करण के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम उन्हें और टीम के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर को रिटेन नहीं करेगी. दरअसल, आईपीएल की रिटेंशन पॉलिसी के मुताबिक कोई भी टीम अधिकतम 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. इसमें अधिकतम तीन भारतीय खिलाड़ी या फिर अधिकतम दो विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. इसके अलावा दो नई फ्रैंचाइज़ी अहमदाबाद और लखनऊ को ऑक्शन से पहले ही बचे हुए खिलाडियों में से तीन खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति होगी.

दिल्ली के लिए शानदार रहा है अश्विन का प्रदर्शन

IPL 2022: इन दो स्टार खिलाड़ियों को अगले साल बाहर कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स की टीम, रविचंद्रन अश्विन ने बताया 2

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए एक वीडियो एक दौरान कहा कि, मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर को रिटेन नहीं किया जाएगा. मैं भी नहीं हूं. अगर मुझे रिटेन किया जाना होता तो अभी तक बता दिया गया होता.” बता दें कि अश्विन का प्रदर्शन इस फ्रैंचाइज़ी के लिए शानदार रहा है. उन्होंने दिल्ली के लिए खेलते हुए 7.55 की इकॉनमी रेट से 20 विकेट चटकाए हैं.

श्रेयस अय्यर रह चुके हैं दिल्ली के कप्तान

IPL 2022: इन दो स्टार खिलाड़ियों को अगले साल बाहर कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स की टीम, रविचंद्रन अश्विन ने बताया 3

बता दें कि पिछले साल टीम की कमान संभाल चुके श्रेयस अय्यर को दिल्ली की फ्रैंचाइज़ी ने साल 2015 में 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. उनकी कप्तानी में दिल्ली की टीम ने साल 2020 में फाइनल तक का सफ़र तय किया था. अय्यर ने अब तक दिल्ली के लिए कुल 86 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.7 की औसत से 1,916 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 16 अर्धशतक भी निकले हैं.