REPORTS: रविन्द्र जडेजा या रविचन्द्रन अश्विन में से एक को बाहर कर विराट कोहली इस खिलाड़ी को देंगे प्लेइंग 11 में मौका 1

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रंखला का आगाज़ बुधवार से होना तय है। लेकिन कुछ प्लेइंग 11 के मुद्दे हैं जिन्हें भारतीय टीम को सुलझाना है। मयंक अग्रवाल की चोट के चलते केएल राहुल या हनुमा विहारी को सलामी बल्लेबाज के तौर पर तैयार होते देखने को मिल सकता है। हालांकि मध्यक्रम में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के बाद से बदलाव देखने की संभावना नहीं है, लेकिन भारत का गेंदबाजी विभाग वह जगह है, जहां सबसे ज्यादा बदलाव किए जाने की संभावना है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सही मानसिकता वाले खिलाड़ियों को टीम में जगह देने के संकेत दिए थे। यहां तक कि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने सीरीज के पहले मैच से पहले हुई प्रेस कांफ्रेंस में कुछ नए बदलाव किए जाने के संकेत दिए। उन्होंने कहा था “पुजारा ने नंबर 3 पर अच्छा प्रदर्शन किया है और वे ऐसा करना जारी रखेंगे”

रहाणे ने सोमवार को हुए प्रैक्टिस सेशन के बाद कहा था, टीम मैनेजमेंट में कई बदलावों के बारे में विचार विमर्श किया जा रहा है और आपको यह बहुत जल्द पता चल जाएगा ।

REPORTS: रविन्द्र जडेजा या रविचन्द्रन अश्विन में से एक को बाहर कर विराट कोहली इस खिलाड़ी को देंगे प्लेइंग 11 में मौका 2

एक रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किए जाने की संभावना है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का इस्तेमाल किया गया था। सिराज को भारतीय टीम में या तो इन तेज़ गेंदबाज़ों में से किसी एक के रिप्लेसमेंट के तौर पर या स्पिन गेंदबाज़ों में से किसी एक के स्थान पर चौथे सीमर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है । सिराज या तो टीम में अनुभवी इशांत शर्मा की जगह ले सकते हैं, हालांकि ऐसा होने की संभावना ना के बराबर है। वह जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर भी मैच में खेलते नज़र आ सकते हैं ।

जब भारत पिछले इंग्लैंड दौरे पर आखिरी बार ट्रेंट ब्रिज में खेला था, तो हार्दिक पांड्या ही थे, जिन्होंने पांच विकेट अपने नाम किए थे और इसे कारण पिच के स्वरूप में गेंदबाजी कोच भरत अरुण 4 गेंदबाजों को मैदान में उतारने के फैसले पर विचार कर सकते हैं । हालांकि यह देखना बाकी है कि सिराज का इस्तेमाल टीम में कैसे किया जाता है ।

REPORTS: रविन्द्र जडेजा या रविचन्द्रन अश्विन में से एक को बाहर कर विराट कोहली इस खिलाड़ी को देंगे प्लेइंग 11 में मौका 3

शार्दुल ठाकुर को भी एक पेस बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किया जा सकता है, क्योंकि भारतीय टीम के मौजूदा पसंदीदा आल राउंडर हार्दिक पांड्या फिलहाल चीजों की योजना में नहीं हैं। अगर शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जाता है तो रवींद्र जडेजा को बेंच पर बिठाए जाने की संभावना है, जिसके चलते आर अश्विन एकमात्र स्पिनर के तौर पर खेलते हुए नज़र आ सकते हैं।