आर अश्विन को मांकडिंग विवाद पर पूछा सवाल, दिया ऐसा जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

प्रशंसक ने अश्विन से पूछा आगे भी करते रहेंगे मांकडिंग, अश्विन ने सच बोलते हुए दिया ये जवाब 

प्रशंसक ने अश्विन से पूछा आगे भी करते रहेंगे मांकडिंग, अश्विन ने सच बोलते हुए दिया ये जवाब

भारत में हाल ही में खेली गई इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में विवादों का एक बड़ा जबरदस्त नाता रहा है। कई विवादों के बीच संपन्न हुए टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में एक बड़ा विवाद भारत के दिग्गज गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन और इंग्लिश खिलाड़ी जोस बटलर के बीच हुआ मांकडिंग विवाद रहा।

प्रशंसक ने अश्विन से पूछा आगे भी करते रहेंगे मांकडिंग, अश्विन ने सच बोलते हुए दिया ये जवाब 1

आर अश्विन के मांकडिंग रन आउट ने मचाया था बवाल

मांकडिंग विवाद के तहत आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को विवादास्पद रन आउट किया।

Kohli reminds Ashwin of Mankad run out

जिसे क्रिकेट की किताब में मांकडिंग रनआउट के रूप में जाना जाता है। मांकडिंग के तहत आउट करने पर आर अश्विन के इस तरीके की जबरदस्त आलोचना हुई जिसमें आर अश्विन को खास तरह से टारगेट किया गया था।

आर अश्विन को लेकर प्रशंसक ने पूछा मांकडिंग विवाद को लेकर सवाल

आर अश्विन के मांकडिंग तरीके से आउट करने को जहां एक तरफ से कई लोगों ने जबरदस्त समर्थन किया जिसमें इसको नियमों के अंदर ही माना गया तो कई लोगों ने अश्विन के इस तरीके की खूब आलोचना की और ये मुद्दा काफी समय तक सुर्खियों में रहा।

Rules relating to 'Mankanding' should be clear: Butler

आर अश्विन के इस विवाद का वैसे पिछले कुछ समय तक तो चर्चा में रहा लेकिन इसके बाद ये मुद्दा अचानक से ही गायब हो चला जिसकी एक बार फिर से चर्चा होने लगी है जब अश्विन को इस मुद्दे को लेकर सवाल किया गया।

प्रशंसक ने पूछा, क्या आप आगे भी जारी रखेंगे मांकडिंग?

हाल ही में आर अश्विन को मांकडिंग रनआउट से ही जुड़ा एक सवाल किया गया जिसमें उन्होंने बड़े ही अलग अंदाज में जवाब दिया। आर अश्विन को एक प्रशंसक ने इस मामले को लेकर पूछा कि क्या वो भविष्य में मांकडिंग को जारी रखेंगे?

यानि एक प्रशंसक राहुल कृष भास्कर ने सवाल पोस्ट कर पूछा, ईमानदार होना कितना मुश्किल है?दूसरों के लिए भूल जाओ, लेकिन अपने आप को? क्या 100% ईमानदारी हासिल करने योग्य है?

इस पर आर अश्विन ने जवाब देते हुए कहा कि “99 प्रतिशत तो खुद के लिए ईमानदार नहीं हो सकते हैं… जीवन का एक बड़ा आनंद इससे इनकार नहीं किया जा सकता है।”

ये सवाल भी मजेदार, जवाब भी दिलचस्प

इस प्रतिक्रिया के बाद जब एक और प्रशंसक ने जो पूछा उस सवाल ने सबसे ज्यादा आकर्षित किया जिसमें उस फैन ने कहा कि मांकडिंग करते रहो भाई??? इस फैन ने मजाक में इस पोस्ट को डाला तो अश्विन ने इसे नजरअंदाज नहीं किया और लिखा कि ‘डिल’

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts