//

टीम इंडिया से बाहर किये जाने के बाद इंग्लैंड में अश्विन का धमाल, लिए 9 विकेट जड़ा अर्द्धशतक

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के दौरे पर हाल ही में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम का क्लीन स्वीप किया था। भारत ने वेस्टइंडीज को भले ही इस टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया हो लेकिन अपनी गेंदबाजी के सबसे हथियार रविचन्द्रन अश्विन को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

वेस्टइंडीज के खिलाफ आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन से रखा गया था बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया जिस पर खुद अश्विन भी खुश नहीं हुए होंगे तो वहीं उनके फैंस ने भी टीम मैनेजमेंट को जमकर आड़े हाथों लिया था।

टीम इंडिया से बाहर किये जाने के बाद इंग्लैंड में अश्विन का धमाल, लिए 9 विकेट जड़ा अर्द्धशतक 1

विंडीज के खिलाफ अपने आपको नजरअंदाज करने के बाद आर अश्विन खुद किसी तरह से साबित करना चाहते थे और उन्हें वो मौका इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में मिला जहां भारत का ये फिरकी गेंदबाज कमाल कर रहा है।

केंट के खिलाफ अश्विन ने 9 विकेट लेने के साथ ही जड़ी फिफ्टी

भारतीय टीम में मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज आर अश्विन इन दिनों काउंटी क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं और भले ही टीम इंडिया में उनको काबिल नहीं समझा गया था लेकिन काउंटी क्रिकेट में नॉटिंघमशायर की तरफ से अपने प्रदर्श से साबित कर रहे हैं कि वो अभी भी चूके नहीं हैं।

टीम इंडिया से बाहर किये जाने के बाद इंग्लैंड में अश्विन का धमाल, लिए 9 विकेट जड़ा अर्द्धशतक 2

इंग्लैंड की धरती पर खेले जा रहे काउंटी क्रिकेट में आर अश्विन ने नॉटिंघमशायर की तरफ से खेलते हुए केंट के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। अश्विन ने दोनों ही पारियों में मिलाकर 9 विकेट लेने के साथ ही बल्लेबाजी में भी दूसरी पारी में 55 रनों का योगदान देने में कामयाब रहे।

आर अश्विन काउंटी के इस सीजन में 4 मैचों में ले चुके हैं 32 विकेट

रविचन्द्रन अश्विन को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से तो बाहर रखा था, लेकिन वो इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में दम दिखा रहे हैं। उन्होंने इस सीजन में अब तक खेले 4 मैचों की 7 पारियों में 32 विकेट अपने नाम किए हैं। जिसमें अश्विन ने 5 विकेट हॉल 4 बार हासिल किया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों ही मैचों में बाहर रहने वाले आर अश्विन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है जहां उनको मौका मिलना तय है। क्योंकि भारत में अश्विन का कोई जवाब ही नहीं है।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।