आर अश्विन ने इस दशक सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस दशक सबसे सफल गेंदबाज रहे अश्विन की सौरव गांगुली ने की तारीफ़, कहा इस पर कोई ध्यान नहीं देता 

इस दशक सबसे सफल गेंदबाज रहे अश्विन की सौरव गांगुली ने की तारीफ़, कहा इस पर कोई ध्यान नहीं देता

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ये दशक बहुत ही यादगार रहा। साल 2019 खत्म होने वाला है और इसके साथ ही इस दशक की भी समाप्ति हो गई है। भारतीय क्रिकेट टीम ने इस दशक जबरदस्त कामयाबी हासिल की तो वहीं भारतीय टीम की बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले रही तो दूसरी तरफ भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी दशक में गदर मचाए रखा।

आर अश्विन ने इस दशक हासिल की खास कामयाबी

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस दशक में गेंदबाजों का जिक्र होगा तो सबसे ज्यादा कामयाबी स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने हासिल की। भारत के फिरकी गेंदबाज आर अश्विन ने तो इस दशक जबरदस्त गेंदबाजी की  और खास मुकाम हासिल किए।

इस दशक सबसे सफल गेंदबाज रहे अश्विन की सौरव गांगुली ने की तारीफ़, कहा इस पर कोई ध्यान नहीं देता 1

आर अश्विन भले ही 2017 के बाद से सीमित ओवर के क्रिकेट से पूरी तरह से दूर हो गए लेकिन टेस्ट क्रिकेट में जिस तरह से उन्होंने फॉर्म दर्शायी है वो उन्हें इस दशक का सबसे कामयाब गेंदबाज बनाने के लिए काफी रहा।

आर अश्विन ने पूरे दशक में हासिल किए सबसे ज्यादा 564 विकेट

बल्लेबाजों में जहां विराट कोहली के बल्ले ने खूब रन उगले तो वहीं गेंदबाजी में अश्विन का नाम पूरी तरह से छाया रहा। इस दशक आर अश्विन ने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में मिलाकर सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। आर अश्विन ने इस पूरे दशक 564 विकेट हासिल किए।

इस दशक सबसे सफल गेंदबाज रहे अश्विन की सौरव गांगुली ने की तारीफ़, कहा इस पर कोई ध्यान नहीं देता 2

इसके साथ ही वो इन पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा विकेट लेने में कामयाब रहे तो इस सूची में दूसरे स्थान पर जेम्स एंडरसन 535 विकेट के साथ रहे तो 525 विकेट लेकर इंग्लैंड के ही स्टुअर्ट ब्रॉड तीसरे स्थान पर रहे। चौथे और पांचवें स्थान पर न्यूजीलैंड के टिम साउदी और ट्रैंट बोल्ट रहे जिन्होंने क्रमशः 472 और 458 विकेट हासिल किए।

सौरव गांगुली ने आर अश्विन की कामयाबी पर कही ये बात

आर अश्विन के द्वारा इस दशक सबसे ज्यादा विकेट लेने के कारण बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस कामयाबी को याद किया। सौरव गांगुली ने अश्विन के इंस्टाग्राम की पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा कि

“इस दशक में अश्विन ने सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट हासिल किए। क्या प्रयास है… बस एक ही फिलिंग आती है ये कई बार ध्यान नहीं देता है। सुपर स्टफ…”

 

Related posts