रबाड़ा हमारी टीम के लिए बहुत अहम खिलाड़ी है : ड्यूमिनी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

रबाड़ा हमारी टीम के लिए बहुत अहम खिलाड़ी है : ड्यूमिनी 

रबाड़ा हमारी टीम के लिए बहुत अहम खिलाड़ी है : ड्यूमिनी

साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाड़ा न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ़ चल रही वन डे सीरीज के पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, जिस वजह से वह इस सीरीज के दूसरे वन डे मैच में नहीं खेल पाये. इस दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका की टीम 6 रन से हार गयी और यह 5 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गयी. रबाड़ा के साउथ अफ्रीका टीम में न होने की वजह से साउथ अफ्रीका की टीम न्यूज़ीलैण्ड के मात्र 4 ही विकेट गिरा पायी. साउथ अफ्रीका के विरुद्ध दूसरे एकदिवसीय में रॉस टेलर ने रचा इतिहास

इस मैच के बाद साउथ अफ्रीका टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज़ जेपी ड्यूमिनी ने कहा, “कगिसो रबाड़ा इस समय साउथ अफ्रीका टीम के बहुत अहम खिलाड़ी है, वह इस समय हमारी टीम के सबसे अच्छे गेंदबाज़ है और वह हमारी टीम की जीत के लिए बहुत मुख्य खिलाड़ी है, तीसरे वन डे मैच के लिए वह टीम के साथ जुड़ गए है, यह बहुत ख़ुशी की बात है.”

साउथ अफ्रीका की टीम अपने पिछले 12 वन डे मैचों से लगातार जीत रही है, लेकिन इस लगातार जीत के 13वें मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को न्यूज़ीलैण्ड की टीम के खिलाफ़ हार का सामना करना पड़ा.

अपनी इस हार पर बोलते हुए जेपी ड्यूमिनी ने कहा, “हमारी इस हार का कारण हमारी बल्लेबाज़ी रही, जिसमें हमारे ऊपरी क्रम के बल्लेबाज़ो ने ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. हमारी टीम की बल्लेबाज़ी बहुत गहरी है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है, कि ऊपर के बल्लेबाज़ साथ ना दे. अगर हमें किसी भी मैच को जीतना होगा, तो हमारे ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों को साथ देना होगा.”   साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज से पहले न्यूज़ीलैण्ड की टीम में शामिल हुआ दिग्गज खिलाड़ी   

ड्यूमिनी ने आगे चैंपियन ट्रॉफी के बारे में बात करते हुए कहा, “चैंपियंस ट्रॉफी आने वाली है और हमारी टीम उसी को नज़र में रखते हुए अभ्यास कर रही है. हम लगातार मैच जीत रहे थे, लेकिन मुझे लगता है, कि चैंपियंस ट्रॉफी से पहले हमें मैच हारने भी चाहिए, ताकि हमें हमारी कमजोरी पता चले और हम उन्हें सुधार सके.”  

Related posts