CWC 2019: टूर्नामेंट से पहले स्टेन, निगीदी और कगिसो रबाडा की चोट पर बड़ी अपडेट आई सामने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: टूर्नामेंट से पहले स्टेन, नगीडी और कगिसो रबाडा की चोट पर साउथ अफ्रीका ने दिया अपडेट 

CWC 2019: टूर्नामेंट से पहले स्टेन, नगीडी और कगिसो रबाडा की चोट पर साउथ अफ्रीका ने दिया अपडेट

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गये थे। दिल्ली के लिए खेलने वाले रबाडा चोट की वजह से प्लेऑफ में पहले ही अपने घर वापस लौट गये। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ सीजन के बीच में जुड़ने वाले डेल स्टेन भी चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे। दोनों खिलाड़ी विश्व कप टीम का हिस्सा भी हैं।

रबाडा पर आई रिपोर्ट

CWC 2019: टूर्नामेंट से पहले स्टेन, नगीडी और कगिसो रबाडा की चोट पर साउथ अफ्रीका ने दिया अपडेट 1

कगिसो रबाडा की चोट पर रिपोर्ट आई है। टीम के डॉक्टर मोहम्मद मूसाजी ने उम्मीद जताई है वह भारत के खिलाफ 5 जून को खेले जाने वाले मैच से पहले फिट हो जायेंगे। उन्होंने वहां की बोर्ड की वेबसाइट में कहा

“केजी की चोट के लिए प्रत्याशित पुनर्प्राप्ति अवधि दो से तीन सप्ताह है और हमें उम्मीद है कि वह विश्व कप टीम का हिस्सा बनने के लिए पूरी तरह से फिट हो जायेंगे। उनके पीठ में परेशानी काफी समय से जूझ रहे हैं। दूसरी बात यह है कि टीम में उनका महत्व है इसलिए हम उनके पुनर्वसन और उनकी वापसी को बहुत ध्यान से खेलने का प्रबंध कर रहे हैं।”

स्टेन और निगीदी भी चोटिल

CWC 2019: टूर्नामेंट से पहले स्टेन, नगीडी और कगिसो रबाडा की चोट पर साउथ अफ्रीका ने दिया अपडेट 2

रबाडा के अलावा डेल स्टेन और लुंगी निगीदी भी चोटिल चल रहे हैं। स्टेन आईपीएल में चोटिल हुए थे वहीं निगीदी पाकिस्तान के खिलाफ हुए सीरीज में चोटिल हो गये थे। इसकी वजह से आईपीएल में वह चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से भी नहीं खेल पाए थे। दोनों खिलाड़ी विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका टीम का हिस्सा हैं लेकिन टूर्नामेंट में इनके खेलने पर अभी तक स्थिति साफ़ नहीं है। इसके बारे में डॉक्टर ने कहा

“इस बात पर कोई स्पष्टता नहीं है कि स्टेन और एनजीडी कब फिट होंगे, दोनों को टीम के साथ इंग्लैंड जाने की उम्मीद है। चयनकर्ताओं ने सुनिश्चित किया है कि उनके पास टेबल पर पर्याप्त विकल्प हैं लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में रखा गया है।”

Related posts