बर्मिंघम टेस्ट में Team India के फैंस के साथ हुआ दुर्व्यावहार, ECB ने दिए जांच के आदेश!
बर्मिंघम टेस्ट में Team India के फैंस के साथ हुआ दुर्व्यावहार, ECB ने दिए जांच के आदेश!

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जा रहा ENG vs IND टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले का चौथा दिन टीम इंडिया (Team India) के लिए कुछ खास नहीं रहा। इस टेस्ट मुकाबले के शुरू से ही टीम इंडिया नेअपनी पकड़ मजबूत बना रखी थी लेकिन चौथे दिन बल्ले और गेंद दोनों से ही Team India ने सभी को निराश किया। Team India के निराशाजनक प्रदर्शन के अलावा भी बर्मिंघम के मैदान में कुछ ऐसा हुआ जो क्रिकेट के लिए बेहद ही शर्मनाक माना जा रहा है। दरअसल इस मैच के दौरान कई भारतीय फैंस को बदसलूकी और नस्लीय कमेंट का सामना करना पड़ा।

भारतीय फैंस के साथ हुआ बदसलूकी

England FANS
England FANS

ENG vs IND के बीच खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन जहां एक तरफ Team India का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय फैंस को इस मुकाबले में बदसलूकी नस्लीय कमेंट का सामना करना पड़ा। बता दें चौथे दिन मैच देखने आये भारतीय दर्शकों ने नस्लीय और बदसलूकी को लेकर शिकायत की है। फैंस ने इस शिकायत के लिए सोशल मीडिया का रुख किया और अपने साथ साथ हुए बदसलूकी की टिप्पणी करते हुए दिखे।

फैंस हुए रेसिज्म के शिकार

England FANS
England FANS

बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन फैंस ने सोशल मीडिया में अपने साथ हुए नस्लीय व्यवहार यानी की रेसिज्म और भद्दे कमेंट को लेकर शिकायत कर रहे हैं। Team India के फैंस ने अपने साथ हुए इस दुर्व्यावहार को लेकर वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों से शिकायत तो की लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने बार बार नस्लीय कमेंट करने वाले दर्शकों को वहीं बिठाये रखा। इसके बाद भारतीय फैंस की ओर से मिली शिकायत पर क्रिकेट अधिकारियों ने जांच करने का वादा किया।

ईसीबी ने किया जांच का वादा

England FANS
England FANS

बर्मिंघम में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में Team India के फैंस द्वारा नस्लीय कमेंट और दुर्व्यावहार को लेकर ईसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा कि आज के मैच में मिली फैंस को नस्लीय शिकायतों ने हमारी चिन्तायें बढ़ा दी है और हमने इसे लेकर एजबास्टन में मौजूद साथियों के सम्पर्क में हैं। क्रिकेट में रेसिज्म की कोई जगह नहीं है और हमारे साथी ने इसकी जांच का वादा किया है।

वहीं खेल की बात करें तो इंग्लैंड ने दूसरी पारी में जो रूट और जॉनी बेयर्स्टो के अर्धशतकीय पारी के बदौलत मैच में कमबैक करने में कामयाब हुई है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 3 विकेट खोकर 259 रन बना चुकी है और लक्ष्य से 119 रन ही पीछे हैं।