इमरान ताहिर पर एक बार फिर हुई नस्लीय टिप्पणी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शर्मनाक- दक्षिण अफ्रीका के चौथा वनडे मैच जीतने के बाद इस स्टार खिलाड़ी को करना पड़ा नस्लीय टिप्पणी का सामना 

शर्मनाक- दक्षिण अफ्रीका के चौथा वनडे मैच जीतने के बाद इस स्टार खिलाड़ी को करना पड़ा नस्लीय टिप्पणी का सामना

विश्व क्रिकेट में खिलाड़ियों पर भेदभाव का दंश अब भी उन्हें घूट-घूट कर जीने पर मजबूर करता जा रहा है। आखिर एक ही देश के एक ही टीम के खिलाड़ियों के लिए लोगों का नजरिया अलग-अलग क्यों रहता है? क्यों लोग खिलाड़ियों को भेदभाव की नजर से देखते हैं। आए दिन कई खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी के मामले सामनें आए हैं जो एक बहुत ही घिनौनी हरकत कहीं जा सकती है।

शर्मनाक- दक्षिण अफ्रीका के चौथा वनडे मैच जीतने के बाद इस स्टार खिलाड़ी को करना पड़ा नस्लीय टिप्पणी का सामना 1

इमरान ताहिर को करना पड़ा नस्लीय टिप्पणी का सामना

इसी तरह की मुश्किलों का सामना भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग में खेले गए चौथे वनडे मैच के दौरान एक खिलाड़ी को करना पड़ा। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीका के स्टार स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर है, ताहिर को नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा। ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज तक क्रिकेट में भी नस्लीय टिप्पणी का दौर जारी है।

शर्मनाक- दक्षिण अफ्रीका के चौथा वनडे मैच जीतने के बाद इस स्टार खिलाड़ी को करना पड़ा नस्लीय टिप्पणी का सामना 2

एक अनजान दर्शक ने इमरान ताहिर पर की नस्लीय टिप्पणी

दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर पिंक डे के चौथे वनडे मैच में नहीं खेल सके थे। इमरान ताहिर भले ही इस मैच का हिस्सा नहीं रहे लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने शानदार जीत हासिल कर सीरीज में अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। दक्षिण अफ्रीका के इस मैच को जीतने के बाद मैदान में मौजूद एक दर्शक ने इमरान ताहिर पर नस्लीय टिप्पणी की।इमरान ताहिर को लेकर ऐसा करने के तुरंत बाद ही मैदान में मौजूद सुरक्षाकर्मी ने उस दर्शक को बाहर कर दिया।

शर्मनाक- दक्षिण अफ्रीका के चौथा वनडे मैच जीतने के बाद इस स्टार खिलाड़ी को करना पड़ा नस्लीय टिप्पणी का सामना 3

इमरान ताहिर एक बार पहले भी हो चुके है इसके शिकार

इमरान ताहिर की बात करें तो उन पर इस तरह की नस्लीय टिप्पणी होने की ये पहली घटना नहीं है। इससे पहले इमरान ताहिर को ऑस्ट्रेलिया में इस तरह की मुश्किल का सामना करना पड़ा था जब 2015 के विश्वकप के एक मैच के दौरान इमरान ताहिर को दर्शक ने नस्लीय टिप्पणी का शिकार बनाया था। तब दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने सख्ती दिखाते हुए मामले को जांच तक पहुंचाया था।

शर्मनाक- दक्षिण अफ्रीका के चौथा वनडे मैच जीतने के बाद इस स्टार खिलाड़ी को करना पड़ा नस्लीय टिप्पणी का सामना 4

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने शुरू की जांच

इमरान ताहिर के साथ एक बार फिर से उनके ही देश में हुए इस मामले को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कहा कि “इमरान ताहिर को शनिवार को वांडरर्स मैदान में भारत के खिलाफ खेले गए चौथे वनडे मैच के दौरान एक अनजान व्यक्ति ने मौखिक और नस्लीय रूप से दुर्व्यवहार किया। ताहिर ने इसके बाद सुरक्षा कर्मी को इसकी जानकारी दी और तुरंत ही सुरक्षाकर्मी ने उस व्यक्ति को स्टेडियम से बाहर कर दिया। इस मामले को लेकर अब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका जांच करेगा।”

शर्मनाक- दक्षिण अफ्रीका के चौथा वनडे मैच जीतने के बाद इस स्टार खिलाड़ी को करना पड़ा नस्लीय टिप्पणी का सामना 5

Related posts

Leave a Reply