अजिंक्य रहाणे

क्रिकेट जगत में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो अपने क्रिकेटिंग सफर के बीच किसी ना किसी तकलीफ के कारण परेशानी में आ जाते हैं। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो आज अपने क्रिकेट करियर के अच्छे से चलने के दौरान बीमार या ग्रसित हुए हैं जिस कारण से उनका करियर पूरी तरह से रूक गया और उनके लिए अपने घर का गुजारा करना तक मुश्किल हो जाता है।

मुंबई के घरेलू क्रिकेटर असलम शेख हैं स्वास्थ्य संबंधी परेशानी में

ऐसा ही कुछ हुआ है मुंबई क्रिकेट टीम के घरेलू क्रिकेटर असलम शेख के साथ… मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में खेल चुके असमल शेख पिछले कुछ समय से अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी तकलीफ में हैं।

क्रिकेट

वैसे तो उनका क्रिकेट करियर बड़ा अच्छा चल रहा था लेकिन कुछ साल से उनका स्वास्थ्य ऐसा गड़बड़ा गया है कि वो काफी परेशानियों से जूझ रहे हैं। लेकिन उनकी तकलीफ के बारे में जब क्रिकेट जगत को पता चला तो कई हाथ मदद को आगे बढ़े हैं।

असलम शेख की मदद को आगे आए मुंबई के घरेलू क्रिकेटर्स

असलम शेख के स्वास्थ्य परेशानी का जब क्रिकेट जगत को पता चला तो मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय पाटिल से लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर भी मदद को आगे आए हैं तो साथ ही भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी मदद के लिए आगे आने में दिलचस्पी दिखायी।

मौत से लड़ रहा है यह खिलाड़ी, मदद को आगे आए दिग्गज भारतीय खिलाड़ी 1

असलम शेख मुंबई में घरेलू और क्लब क्रिकेट खेलकर अपना खर्चा चलाते थे लेकिन कुछ साल पहले यानि 3 साल पहले इस तेज गेंदबाज के नर्वस सिस्टम में कुछ परेशानी आई थी। जिसके बाद से वो व्हील चेयर पर आ गए। लेकिन पिछले एक हफ्ते में तो उनकी हालात काफी ज्यादा खराब हो चुकी है।

वसीम जाफर और अजिंक्य रहाणे आए हैं मदद को आगे

एक तो परेशानी और फिर ऊपर से पैसों की तंगी के चलते इलाज कराना भारी पड़ गया लेकिन ऐसे मुश्किल समय में क्रिकेट जगत में कुछ दिग्गज आगे आए। जहां घरेलू क्रिकेटर्स ने मिलकर 5 से 7 लाख रुपये एकत्र किए हैं। इन पैसों में वसीम जाफर और अजिंक्य रहाणे जैसे मुंबई के बड़े खिलाड़ियों ने भी मदद की।

मौत से लड़ रहा है यह खिलाड़ी, मदद को आगे आए दिग्गज भारतीय खिलाड़ी 2

असलम शेख को इसके साथ ही हिम्मत देने के लिए भी दिग्गज खिलाड़ी आगे मैसेज दे रहे हैं। जिसमें वसीम जाफर ने कहा कि ये बहुत अच्छी बात है कि लोग मदद को आगे आ रहे हैं। यही क्रिकेटर करियर में कमाता है। आप हिम्मत ना हारे लड़ते रहे और लोग आपकी इज्जत करते रहते हैं।

इन खिलाड़ियों ने दिया हिम्मत बढाने का संदेश

तो साथ ही वीरेन्द्र सहवाग और विनोद कांबली जैसे क्रिकेटरों ने भी शेख को हिम्मत बनाए रखने की सलाह दी है तो वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने ट्विट कर लिखा कि मैं चाहता हूं कि आप खुद पर भरोसा करें। भगवान पर भरोसा करें। सब ठीक होगा। आप इस समय से बाहर निकल आएंगे। आप एक चैंपियन हैं। हिम्मत मत हारना।

वहीं शेख इस तरह से मिल रही मदद से भावुक हो गए और उन्होंने लिखा कि क्रिकेट आपको लड़ना सीखाता है। अनुशासन सीखाता है। आपके संदेशों के लिए शुक्रिया, मैं लड़ता रहूंगा।