नाम आ गया सामने, इन 2 भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में जय शाह और सौरव गांगुली से की थी विराट कोहली की शिकायत 1

आईपीएल शुरू होने से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के कुछ फैसलों ने पुरे विश्व क्रिकेट को चौका कर रख दिया. विराट ने पहले आगामी टी-20 क्रिकेट विश्वकप के बाद टी-20 क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने का एलान किया. और फिर उसके 3 दिन के बाद इस सीजन के बाद आईपीएल में भी कप्तानी छोड़ने का एलान कर दिया.इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल  में मिली हार टीम इंडिया और कप्तान विराट कोहली के लिए एक बड़ा गेम-चेंजर साबित हुई. बताया जा रहा है कि कम से कम दो वरिष्ठ बल्लेबाजों ने बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह तक अपनी बात पहुंचाई और विराट कोहली की कप्तानी पर आपत्ति दर्ज करवाई.

पुजारा और रहाने ने की थी विराट कोहली की शिकायत

नाम आ गया सामने, इन 2 भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में जय शाह और सौरव गांगुली से की थी विराट कोहली की शिकायत 2

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने कहा था,

“मानसिकता रन बनाने और रन बनाने के तरीके खोजने की होनी चाहिए. आप आउट होने के बारे में बहुत चिंतित नहीं हो सकते, क्योंकि आप तब गेंदबाज को पूरी तरह से खेल में ला रहे हैं.”

उन्होंने बाद में पुजारा और रहाणे दोनों की खिंचाई की, जब भारत अंतिम दिन 170 रन पर ढेर हो गया, जिसमें अंतिम आठ विकेट महज 99 रनों पर गिर गए थे.

बता दे कि,अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा  की न्यूजीलैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन को लेकर जमकर आलोचना हुई थी. पुजारा को विशेष रूप से बैटिंग के लिए निशाना बनाया गया था. पुजारा ने पहली पारी में 54 गेंदों में 8 और दूसरी में 80 गेंदों में 15 रन बनाए, जबकि रहाणे ने पहली पारी में 17 और दूसरी में 40 गेंदों में 15 रन बनाए.

कप्तान कोहली के रवैये से अश्विन भी नहीं थे खुश

नाम आ गया सामने, इन 2 भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में जय शाह और सौरव गांगुली से की थी विराट कोहली की शिकायत 3

इसी हफ्ते की शुरुआत में एक न्यूज एजेंसी ने खबर दी थी कि रविचंद्रन अश्विन भी उन सीनियर खिलाड़ियों में से एक हैं, जो टीम के भीतर कोहली के रवैये से नाखुश हैं. इंग्लैंड टेस्ट टीम का हिस्सा रहे अश्विन को दौरे में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था. समाचार एजेंसी ने आगे बताया था कि चौथे टेस्ट के लिए चयनकर्ता और कोच रवि शाश्त्री भी आश्विन को टीम में शामिल करने के पक्ष में थे, लेकिन विराट अपनी जिद पर अड़े रहे. कहा जा रहा है कि कोहली भी टी20 विश्व कप के लिए ऑफ स्पिनर को चुनने पर चयनकर्ताओं से खुश नहीं थे.

टी-20 विश्वकप के बाद रोहित शर्मा हो सकते टीम इंडिया के अगले कप्तान

नाम आ गया सामने, इन 2 भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में जय शाह और सौरव गांगुली से की थी विराट कोहली की शिकायत 4

विराट की कप्तानी छोड़ने के बाद सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा को टीम का अगला कप्तान बनाया जा सकता है. रोहित का टी-20 क्रिकेट में कप्तानी का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने भारतीय टीम ने 19 मुकाबलें खेले है और 15 में जीत दर्ज की है. तो वही आईपीएल में रोहित ने मुंबई इंडियंस को अपनी कप्तानी में रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल की ट्राफी जीताई है.

कप्तानी छोड़ते समय विराट ने कहा था कि वो बढ़ते वर्कलोड को मैनेज करने के लिए कप्तानी छोड़ रहे है. लेकिन माना जा रहा है कि इंग्लैंड में हुई शिकायत और कप्तानी छोड़ने का मुद्दा जुड़ा हुआ हो सकता है. यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि विश्व कप के बाद उनकी वनडे कप्तानी पर भी फैसला लिया जाएगा.

One reply on “नाम आ गया सामने, इन 2 भारतीय खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में जय शाह और सौरव गांगुली से की थी विराट कोहली की शिकायत”

Comments are closed.