धर्मशाला में विराट के बिना जीत हासिल करने के बाद आया अजिंक्य रहाणे का बड़ा बयान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धर्मशाला में विराट के बिना जीत हासिल करने के बाद आया अजिंक्य रहाणे का बड़ा बयान 

धर्मशाला में विराट के बिना जीत हासिल करने के बाद आया अजिंक्य रहाणे का बड़ा बयान

बॉर्डर- गावस्कर सीरीज का आखिरी मैच भारत के नाम रहा। इस मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया। विराट कोहली के चोटिल होने से भारत की कप्तानी रहाणे कर रहे थे। बतौर कप्तान रहाणे का यह पहला टेस्ट मैच था। इस भूमिका को रहाणे ने बखूबी निभाया। बल्लेबाजों के साथ ही गेंदबाजों का इस्तेमाल कैसे करना है, इसका भी रहाणे ने पूरा ध्यान रखा।  टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई की ओर से बहुत बड़ा तोहफा, विराट, धोनी और अश्विन समेत पुजारा और जडेजा को भी मिलेगा इस निर्णय का फायदा

आखिरी मैच के चौथे दिन रहाणे ने 38 रनों का महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी में रहाणे ने पूरी टीम की तारीफ की। रहाणे ने कहा, ”इस सीरीज के सभी मैचों को आनंद के साथ खेला। हमने आखिरी मैच जीतने के साथ सीरीज पर भी कब्जा किया। इसमें सभी खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।”

”बतौर कप्तान मैं इस सीरीज में खेला, इससे मैं बहुत खुश हूं। दुर्भाग्यवश विराट चोटिल हो गए थे। उस दौरान  मुझे कप्तानी करनी थी। तब हमने सोचा था कि लंच से पहले विकेट लेना है। क्यों कि उस समय वॉर्नर और स्मिथ रन बना रहे थे। उस दौरान हमारी टीम पर दबाव बढ़ रहा था।”

उन्होंने कुलदीप की तारीफ करते हुए कहा, ”हम सभी को कुलदीप पर भरोसा था कि वो अच्छी गेंदबाजी करेंगे। इस सीरीज में उमेश और भुवनेश्वर ने भी अच्छी गेंदबाजी की। हमने यह भी महसूस किया कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी थोड़ा दबाव महसूस कर रहे थे। ”   ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने स्मिथ की रांची टेस्ट की रणनीति पर उठाये सवाल

”मैंने आखिरी मैच के दौरान श्रीलंका के खिलाफ खेले एक मैच को याद किया, जिसमें 130 रन बनाने थे और वो मैच हम हार गए थे। इससे सोच कर मैं सकारात्मक रुख अपना रहा था। इस मैच में आस्ट्रेलिया ने भी काफी चुनौतीपूर्ण मैच खेला। उस टीम के खिलाड़ियों में भी काबिलियत है।”

Related posts