बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ मौजूदा वक्त में भारतीय क्रिकेट के महत्वपूर्ण पदों पर हैं. 2019 में सौरव गांगुली को बीसीसीआई का प्रेसिडेंट बनाया गया तो वहीं राहुल द्रविड़ को एनसीए प्रमुख बनाया गया. दोनों खिलाड़ियों के हाथ में भारतीय क्रिकेट को देखकर, क्रिकेट बिरादरी काफी खुश है. इसी क्रम में अजिंक्य रहाणे ने गांगुली-द्रविड़ के हाथों में भारतीय क्रिकेट के भविष्य को ऊंचाइयों पर पहुंचने की बात कही है.

गांगुली-द्रविड़ भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों पर पहुंचाएंगे

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने जब बीसीसीआई का प्रेसिडेंट पद संभाला था तो, क्रिकेट बिरादरी ने खुशी जताई थी क्योंकि ये बात हर कोई जानता है  कि दादा ने अपनी कप्तानी के दौरान टीम इंडिया को तमाम मैच विनर प्लेयर्स दिए और टीम को विदेश जाकर जीतना सिखाया.

अजिंक्य रहाणे ने कहा राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट को नई उंचाईयों तक ले जाएंगे 1

वहीं राहुल द्रविड ने भारत ए के कोच पद पर रहते हुए, भारतीय क्रिकेट के युवा खिलाड़ियों को ऐसे तैयार किया है कि आज तमाम युवा क्रिकेटर्स टीम इंडिया में एंट्री कर चुके हैं और कई चयनकर्ताओं की नजरों में बने हुए है. अजिंक्य रहाणे ने भारतीय क्रिकेट के भविष्य के बारे में बात करते हुए कहा,

दादा और राहुल भाई एक साथ आने वाले एक रोडमैप बनाएंगे जो निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट को और बुलंदियों पर पहुंचाएंगे.

ड्रेसिंग रूम ने टीम के प्रदर्शन में की मदद

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने भी एक ड्रेसिंग रूम का शानदार माहौल बनाया है. जिसके चलते खिलाड़ियों में अच्छा तालमेल बना है और वह आपस में मस्ती मजाक करते हैं. ड्रेसिंग रूम के बारे में बात करते हुए रहाणे ने कहा,

हम सभी मौज-मस्ती पसंद करते हैं. लेकिन हम जानते हैं कि कब क्रिकेट के बारे में बात करनी चाहिए और गंभीर होना चाहिए. मगर कभी-कभी मज़े करना बेहतर होता है, इससे करने से भी उच्चतम स्तर पर मदद मिलती है. हम सभी एक साथ बैठते हैं, मज़े करते हैं, एक-दूसरे की टांग खिंचाई करते हैं, कुल मिलाकर माहौल खुशनुमा रहता है.