जानिए साउथ अफ्रीका के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने रहाणे के बारे में क्या कहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा अगर भारत को जीतना है सीरीज तो इन 2 खिलाड़ियों को देना होगा टीम में जगह 

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा अगर भारत को जीतना है सीरीज तो इन 2 खिलाड़ियों को देना होगा टीम में जगह

भारत और दक्षिण अफ्रीका का पहला मैच बड़े ही मजेदार मोड़ पर हैं। दोनों टीमों के जीतने की संभवाना है। केपटाउन की न्यूलैंड्स की पिच बल्लेबाजों के लिए मानों कहर बरपा रही है और गेंदबाजों को पूरी मदद मिल रही है। दोनों टीमों के बल्लेबाजों को खेलने में काफी परेशानी हो रही है।

भारतीय टीम के पहले पारी में मात्र 92 रनों पर 7 विकेट गिर गए थे और फिर किसी तरह हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने मिलकर भारत का स्कोर 209 रन तक पहुंचाया था।

रहाणे की टीम को है जरूरत

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा अगर भारत को जीतना है सीरीज तो इन 2 खिलाड़ियों को देना होगा टीम में जगह 1

भारत की बैंटिंग में खराब खेल से सवाल उठने लगे हैं, कि क्या अंजिक्य रहाणे को टीम में रखना चाहिए था। रहाणे ने एशिया के बाहर काफी बार बड़ी पारियां खेली हैं और टीम को मुसीबत से बाहर निकाला है, लेकिन फिलहार कुछ दिनों से उनकी फॉर्म खराब चल रही थी।

शायद इसी वजह से कप्तान विराट कोहली ने उनकी जगह रोहित शर्मा को नंबर 5 पर खेलने के लिए चुना। रोहित शर्मा ने हाल ही में हुए श्रीलंका सीरीज में काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी जिसकी वजह से  कप्तान ने उन्हें प्राथमिकता दी। रोहित ने पहले पारी में जब टीम मुसीबत में थी पुजारा के साथ थोड़ी देर तो टीम को संभाला लेकिन अफ्रीकन पेस अटैक के सामने वो ज्यादा देर नहीं टिक पाए और टीम की परेशानी बढ़ गई।

साउथ अफ्रीका में विश्वास के साथ खेलना जरूरी

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा अगर भारत को जीतना है सीरीज तो इन 2 खिलाड़ियों को देना होगा टीम में जगह 2

इसपर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वैसल्स ने कहा है कि मैं हैरान हूं कि भारत ने अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी को क्यों नहीं टीम मे रखा।

उन्होंने कहा कि रहाणे की इस टीम में साउथ अफ्रीका जैसी पिचों पर काफी जरुरत है। पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान ने कहा, कि रहाणे ने उप-महाद्वीप के पिचों पर कई बेहतरीन पारियां खेली हैं।

इसलिए उनकी जरुरत भारतीय मध्यक्रम में बहुत हैं। उन्होंने कहा कि एक अच्छे खिलाड़ी को टेस्ट मैच में बेहतरीन टाइमिंग, क्लास, बॉल रोकने की सटीक तकनीक और ऑफ स्टंप के बाहर की बॉल को सही तरीके से छोड़ना आना चाहिए, तभी आप एक बेहतर टेस्ट बैट्समैन बन पाएंगे।

अगर आप के अंदर ये सब करने हिम्मत नहीं हैं और आप बहादुरी और पूरे विश्वास के साथ खेलना नहीं जानते तो आप केपटाउन जैसी पिच पर नहीं खेल पाएंगे।

विराट और इशांत की बहुत जरूरत- केप्लर वैसल्स

साउथ अफ्रीका के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा अगर भारत को जीतना है सीरीज तो इन 2 खिलाड़ियों को देना होगा टीम में जगह 3

इसके अलावा उन्होंने भारतीय बॉलिंग के बारे में कहा कि उसमे पिछले कुछ सालों में काफी सुधार आया है और आगे भी सुधार करने की क्षमता है। इशांत शर्मा के बारे में कहा कि वो बहुत ही वेल्यूबल प्लेयर हैं।

साउथ अफ्रीका जैसी परिस्थितियों में वो काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली का भी रन बनाना बहुत जरुरी है क्योंकि वो इस टीम के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण हैं उनके रन बनाने से टीम में संतुलन और विश्वास पैदा होगा।

Related posts

Leave a Reply