आईपीएल 2020

आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर सभी टीमों की तैयारियां इन दिनों जोरों पर हैं। आईपीएल में खेल रही सभी टीमें यूएई में जमकर पसीना बहा रही हैं, जिनकी नजरें इस सीजन में कुछ अलग करने पर बनी है। इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहली बार खिताब जीतने की तरफ देख रही है। दिल्ली कैपिटल्स को अब तक एक भी खिताब हाथ नहीं लगा है।

दिल्ली कैपिटल्स ने जीत की चाह में दिया अनुभवी खिलाड़ियों को मौका

पहले ही सीजन से इस लीग का हिस्सा रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम में हर बार कई बदलाव हुए। फ्रेंचाइजी ने किसी तरह से खिताब को पाने के लिए बदलाव पर बदलाव किए, लेकिन दिल्ली की दाल नहीं गली।

आईपीएल 2020- दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में क्या बन पा रही है अजिंक्य रहाणे और ईशांत की जगह? 1

दिल्ली कैपिटल्स ने इसी उम्मीद के साथ इस सीजन के लिए कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया। जिसमें अजिंक्य रहाणे और आर अश्विन जैसे खिलाड़ियों को उन्होंने अपने पाले में किया। ये सब भारत में आईपीएल होने की योजना को लेकर किया गया।

अजिंक्य रहाणे को शायद ही मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका

कोरोना काल ने भारत में आईपीएल की इजाजत नहीं दी जिसके बाद अब ये लीग यूएई में होने जा रहा है। इस सीजन के दिल्ली कैपिटल्स के पहले मैच की बात करें तो उनके लिए यहां अजिंक्य रहाणे का प्लेइंग इलेवन में स्थान मुश्किल दिख रहा है।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली के पास शुरुआत में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन सलामी बल्लेबाज के रूप में मौजूद हैं। दोनों ही बल्लेबाज बहुत ही आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी कर सकते हैं। वहीं अजिंक्य रहाणे का स्ट्राइक रेट इतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा है।

आर अश्विन हो सकते हैं टीम में, लेकिन नहीं बन रही ईशांत की जगह

इसके अलावा अजिंक्य रहाणे को नंबर तीन पर मौका दिया जा सकता है लेकिन उनकी टीम में श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज ज्यादा नीचे हो जाएंगे। तो लगता नहीं है कि अजिंक्य को मौका दिया जा सकता है। दिल्ली में बात करें तो उनके लिए इसके बाद मर्कस स्टोइनिस हो सकते हैं। तो वहीं टीम में शिमरोन हेटमायर हैं जो छठे क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

आईपीएल 2020- दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन में क्या बन पा रही है अजिंक्य रहाणे और ईशांत की जगह? 2

बात अब इसके आगे कि करें तो आर अश्विन बल्लेबाजी करने आ सकते हैं। अश्विन टीम में ऑफ स्पिन गेंदबाज के रूप में खेलेंगे ये तय दिख रहा है। तो वहीं अमित मिश्रा को भी स्थान मिलना पक्का है। कगिसो रबाडा का खेलना भी पूरी तरह से निश्चित है। अब सवाल रहा ईशांत शर्मा का।

लगता नहीं है कि ईशांत शर्मा को पहले मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका मिले। क्योंकि इनके पास मोहित शर्मा, हर्षल पटेल जैसे गेंदबाज हैं जो युवा हैं और अच्छा करते आ रहे हैं। ईशांत भारत के लिए बड़े गेंदबाज हैं, लेकिन आईपीएल में उनका खास दमखम नहीं दिखा है।