Rahkeem Cornwall
रोहित-कोहली के सपने को 140 किलो के रहकीम कॉर्नवाल ने बनाया सच, टी20 में ठोक डाला दोहरा शतक

क्रिकेट के टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में दो दोहरे शतक लग चुके हैं लेकिन टी20 में दोहरा शतक लगाता थोड़ा अविश्वसनीय लगता है, लेकिन वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने टी20 फॉर्मेट में दोहरा शतक जड़कर क्रिकेट में एक नया इतिहास ही रच दिया है।

टी20 वर्ल्ड कप को अब केवल हफ्ते भर का ही समय बचा रह गया है और इस बीच रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) के दोहरे शतक ने वर्ल्ड क्रिकेट के खिलाड़ियों के भीतर खौंफ पैदा करके रख दिया है।

वेस्टइंडीज ऑलराउंडर ने जड़ा दोहरा शतक

रहकीम कॉर्नवाल
रहकीम कॉर्नवाल

कैरेबियाई प्रीमियर लीग में बारबादोस रॉयल्स के लिए ओपनिंग करने वाले रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने अमेरिका के टी20 घरेलू प्रतियोगिता एटलांटा ओपन में दोहरा शतक जड़ते हुए इस फॉर्मेट में ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं।

पार्क के बाहर गेंद भेजने वाले वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने 22 छक्कों और 17 चौके के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया। रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने महज 77 गेंदों में नाबाद 205 रनों की पारी खेली थी जिसके बाद उन्हें इस प्रदर्शन के लिए $ 75,000 की पुरस्कार राशि भी उपलब्ध कराया गया।

बता दें कि दोहरा शतक जड़ने के बाद कॉर्नवाल की बल्लेबाजी की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

यहां देखे वीडियो

360 डिग्री के खिलाड़ी है रहकीम कॉर्नवाल

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने माना था कि वो एक 360 डिग्री के खिलाड़ी है और उनका छक्का लगाना बेहद ही स्वाभाविक बात है। उन्होंने कहा-

“वास्तव में नहीं – मैंने कोई रेंज-हिटिंग नहीं की है और मुझे लगता है कि ये स्वाभाविक है। मुझे लगता है कि मैं जमीन या किसी भी क्षेत्र में काफी मजबूत हूं – मैं 360 डिग्री खिलाड़ी हूं। इसलिए, मुझे सिर्फ शॉट चयन पर ध्यान देना होगा और तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि गेंद मेरे क्षेत्र में न हो।”

बता दें कि रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने नेशनल टीम के लिए अबतक 9 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें 2 अर्धशतक की मदद से 18.30 की औसत के साथ 238 रन और साथ ही उतने ही मुकाबलों की 17 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 2.89 की इकोनॉमी रेट से 34 विकेट भी चटका चुके हैं। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ पिछले साल यानी की साल 2021 में ही खेला था।