WATCH: करीब दो मीटर लंबे रहकीम कॉर्नवाल के पास भी नहीं था मोहम्मद शमी के बाउंसर का जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WATCH: करीब दो मीटर लंबे रहकीम कॉर्नवाल के पास भी नहीं था मोहम्मद शमी के बाउंसर का जवाब 

WATCH: करीब दो मीटर लंबे रहकीम कॉर्नवाल के पास भी नहीं था मोहम्मद शमी के बाउंसर का जवाब

वेस्टइंडीज और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच जमैका में खेला जा रहा है। भारत ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाये वहीं वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन की खेल की समाप्ति पर 7 विकेट के नुकसान पर 87 रन बनाये थे। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए थे और इसमें हैट्रिक भी शामिल था। मोहम्मद शमी को भी एक विकेट मिला था।

WATCH: करीब दो मीटर लंबे रहकीम कॉर्नवाल के पास भी नहीं था मोहम्मद शमी के बाउंसर का जवाब 1

तीसरे दिन पहला झटका लगा

WATCH: करीब दो मीटर लंबे रहकीम कॉर्नवाल के पास भी नहीं था मोहम्मद शमी के बाउंसर का जवाब 2

वेस्टइंडीज के तीसरे दिन की शुरुआत में ही पहला झटका लग गया। टीम के लिए डेब्यू कर रहे 140 किलो और करीब 2 मीटर लंबे रहकीम कॉर्नवाल मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गये। उन्होंने 14 रनों की पारी खेली।

शमी की तेज बाउंसर का उनके पास कोई जवाब नहीं था और गेंद गली की तरफ चली गयी। वहां फील्डिंग कर रहे टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने आसानी से कैच को लपक कर विंडीज को आठवां झटका दिया।

शमी का 150वां विकेट

WATCH: करीब दो मीटर लंबे रहकीम कॉर्नवाल के पास भी नहीं था मोहम्मद शमी के बाउंसर का जवाब 3

मोहम्मद शमी ने रहकीम कॉर्नवाल को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपना 150वां विकेट हासिल किया। शमी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही साल 2013 में कोलकाता में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उस मैच में अपने रिवर्स स्विंग से उन्होंने कैरिबियन बल्लेबाजों के विकेट झटके थे।

उन्होंने अपने 42वें मैच में 150वां विकेट हासिल किया है। वह टेस्ट में 150 विकेट लेने वाले भारत के 15वें गेंदबाज हैं। अनिल कुंबले 619 विकेट के साथ पहले स्थान पर हैं वहीं तेज गेंदबाजों में कपिल देव के सबसे ज्यादा 434 विकेट हैं।

सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट

WATCH: करीब दो मीटर लंबे रहकीम कॉर्नवाल के पास भी नहीं था मोहम्मद शमी के बाउंसर का जवाब 4

टेस्ट मैच में भारत के लिए 150 या उसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में मोहम्मद शमी का स्ट्राइक रेट सबसे बेहतरीन है। उन्होंने उन्होंने 51.7 की स्ट्राइक रेट से ये विकेट चटकाए हैं। टेस्ट पारी में उनका सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 56 रन देकर 6 विकेट है वहीं मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 118 रन देकर 9 विकेट है।

देखें विकेट का वीडियो:

Related posts