भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका
फोटो सूत्र : बीसीसीआई डोमेस्टिक

कोरोना वायरस से लंबे समय से भारत में क्रिकेट पूरी तरह से बंद था। भारत में मार्च के बाद से क्रिकेट की वापसी नहीं हो सकी थी, जिसमें पिछला साल तो कोरोना की भेंट चढ़ गया। लेकिन आखिरकार हाल ही में भारत में क्रिकेट फिर से ट्रेक पर लौट आया है, जिसमें बीसीसीआई ने पूरी सावधानी के साथ टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत कर दी है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिख रहा है दम

भारत में घरेलू टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत 10 जनवरी से हो चुकी है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत के साथ ही भारतीय क्रिकेट के कई घरेलू और भारत के लिए खेल चुके खिलाड़ी अपना जलवा दिखा रहे हैं।

कोहली ने एक मैच में मौका देकर कर दिया था बाहर, अब सैयद मुश्ताक में हैट्रिक लेकर मचाया धमाल 1

यहां बल्लेबाजों का दमाल कर रहे हैं, तो साथ ही गेंदबाज भी अपना जलवा दिखा रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम में खेल चुके कई युवा खिलाड़ी भी पूरा दमखम दिखा रहे हैं, जिसमें बुधवार को भारत का एक युवा खिलाड़ी चमका।

राहुल चाहर ने गेंदबाजी से किया कमाल

भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू कर चुके युवा स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक करने का कमाल किया। राजस्थान के लिए खेलने वाले राहुल चाहर ने मध्यप्रदेश के खिलाफ विकेट की तिकड़ी की।

कोहली ने एक मैच में मौका देकर कर दिया था बाहर, अब सैयद मुश्ताक में हैट्रिक लेकर मचाया धमाल 2

बुधवार को राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच एलिट ग्रुप डी का मैच खेला गया। मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया। जहां राजस्थान के स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर ने कातिलाना गेंदबाजी की। राहुल चाहर ने हैट्रिक सहित 5 विकेट लेने का कमाल किया।

राहुल चाहर ने मध्यप्रदेश के खिलाफ हैट्रिक के साथ ही झटके 5 विकेट

राहुल चाहर ने गेंदबाजी आक्रमण पर आते ही अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया। पारी के 5वें ओवर में राहुल चाहर ने मध्यप्रदेश को अंतिम दो गेंदों पर दो बड़े झटके दिए जिसमें उन्होंने 5वीं गेंद पर वेंकटेश अय्यर को आउट किया तो अगली ही गेंद पर रजत पाटीदार को चलता किया।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

राहुल चाहर का ओवर खत्म हो गया। इसके बाद वो अपना दूसरा और पारी का 8वां ओवर लेकर आए। इस ओवर की पहली ही गेंद पर अर्पित गौड़ को आउट कर राहुल चाहर ने अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। इसके साथ ही इस सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की पहली हैट्रिक राहुल चाहर ने की। इसके बाद चाहर ने 2 विकेट और झटके और 14 रन देकर 5 विकेट हासि किए।

बता दें, कि राहुल चाहर भारत के लिए भी एक टी-20 मैच खेल चुके हैं, लेकिन इस टी-20 मैच के बाद कप्तान कोहली ने उन्हें मौका नहीं दिया.